बड़ी खबरें

गिद्धौर : पाथवे फाउंडेशन द्वारा रोजगार प्रोत्साहन कार्यक्रम आयोजित

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

रविवार को गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल के एक हॉल में सर्व रोजगार योजना के तहत पाथवे फाउंडेशन द्वारा एक रोजगार प्रोत्साहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।



कार्यक्रम की अध्यक्षता समन्वयक मनीष कुमार ने की। कार्यक्रम में फाउंडेशन के अधिकारियों द्वारा युवाओं को रोजगार देने का खाका खींचा गया।कार्यक्रम में मौजूद समन्वयक मनीष कुमार ने बताया कि फाउंडेशन का उद्देश्य युवाओं में स्किल व तकनीकी शिक्षा को विकसित कर उन्हें सशक्त रूप से स्थाई रोजगार उपलब्ध करवाकर बेरोजगारी के ग्राफ को कम करना है।

इस दौरान पाथवे फाउंडेशन के अधिकारियों ने रोजगार के लिए 8 ट्रडों की जानकारी दी तथा इससे ट्रेनिंग लेकर रोजगार पाने में सहायक होने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रखंड के हर घर के बेरोजगार को इस ट्रेनिंग के तहत रोजगार दिलवाने का लक्ष्य फाउंडेशन द्वारा रखा गया है। इसके लिए गिद्धौर में भी ब्लॉक ट्रेनिंग सेंटर स्थापित करने की प्रक्रिया जारी है। इसके बाद इसमें प्रशिक्षणोंप्रान्त रोजगार मेला आयोजित कर निर्धारित मल्टी नेशनल कम्पनियों में प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

इस अवसर पर फाउंडेशन के स्टेट हेड कुमार अमित, मार्केटिंग हेड शुभम कुमार, फ्रेंचाइजी कोर्डिनेटर केशव कुमार, मार्केटिंग एग्जेक्युटिव केतन कुमार, ट्रेनिंग हेड अरुण कुमार, पतसन्डा पंचायत के पूर्व मुखिया दिलीप कुमार दास, समाजसेवी सूर्यावत्स, गिद्धौर बीएसडीसी के धर्मेन्द्र कुमार सहित दर्जनों युवा मौजूद थे।