बड़ी खबरें

राजद सुप्रीमो लालू याद को बेहतर इलाज के लिए रांची से दिल्ली भेजा जा सकता है

रांची : चर्चित चारा घोटाले (Chara Ghotala) के कई मामलों में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) (Rashtriya Janata Dal) RJD के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को इलाज के लिए रांची (Ranchi) के रिम्स अस्पताल से दिल्ली (Delhi) के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) (AIIMS) भेजा जा सकता है। लालू यादव (Lalu Yadav) के इलाज में जुटे रिम्स के चिकित्सकों का कहना है कि वह किडनी सहित 15 गंभीर बीमारियों से ग्रस्त हैं।

चिकित्सकों का कहना है कि लालू प्रसाद (Lalu Prasad) को होली के बाद बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स भेजा जा सकता है। लालू प्रसाद की तबीयत पिछले कुछ समय से खराब चल रही है। लालू के परिजन भी उनके स्वास्थ्य को लेकर कई बार चिंता जता चुके हैं।

लालू का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने शनिवार को बताया कि उच्चस्तर के इलाज के लिए चिकित्सक लालू प्रसाद को दिल्ली एम्स भेजने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर वहां के चिकित्सक चाहेंगे तो इलाज में बदलाव भी कर सकते हैं।
रिम्स के मुताबिक, लालू की सेहत की जांच और उन्हें दिल्ली भेजे जाने के निर्णय के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाएगा। मेडिकल बोर्ड की टीम लालू की सेहत पर चर्चा करेगी और उसके बाद उन्हें दिल्ली भेजे जाने पर निर्णय लिया जाएगा।

बताया गया है कि लालू पहले से मधुमेह (Diabetes) व दिल की बीमारी (Cardiac) से ग्रसित हैं। लालू की किडनी 50 फीसदी ही कार्य कर रही है। लालू के परिवार की तरफ से उनके इलाज पर सवाल उठाया जा रहा है।