बड़ी खबरें

आईपीएल की तर्ज पर होगा जीपीएल का आयोजन, खिलाड़ियों की लगेगी बोली, जान लीजिए सभी नियम

गिद्धौर/जमुई :
क्रिकेट के प्रति गिद्धौर के युवाओं की दीवानगी कुछ कम नहीं है। अब आईपीएल की तर्ज पर गिद्धौर में जीपीएल शॉर्ट सर्किल क्रिकेट का आयोजन होने जा रहा है। इसकी जानकारी आयोजको द्वारा gidhaur.com को दी गई।

gidhaur.com से विस्तृत बात करते हुए आयोजकों ने बताया कि जीपीएल में कुल आठ टीमें खेलेंगी। जिसमें 31 मैच खेले जाएंगे। प्रत्येक मैच के इनिंग 6 ओवर के होंगे, जबकि सेमीफाइनल एवं फाइनल का इनिंग 8 ओवर का खेला जाएगा। सभी टीमों में 7 खिलाड़ी शामिल होंगे। जिसमें से सभी मैच में प्रत्येक गेंदबाज 2 ओवर गेंदबाजी कर सकेगा। जीपीएल में एलबीडब्ल्यू के अलावा क्रिकेट के सभी नियम लागू होंगे।

जीपीएल का फॉर्मेट आईपीएल से मिलता-जुलता होगा। जीपीएल में शामिल होने वाले सभी टीमों के नाम आईपीएल के टीमों के नाम पर होंगे। इसमें शामिल होने के लिए खिलाड़ियों को पहले रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। बिना रजिस्ट्रेशन कराए कोई भी खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे। खिलाड़ी अपना रजिस्ट्रेशन कराने के लिए ₹51/- के साथ फॉर्म भरकर जमा कर सकते हैं।

सभी खिलाड़ियों की बोली लगेगी जिसमें टीम मालिक बोली लगाकर खिलाड़ियों को खरीद सकेंगे। बोली के माध्यम से ही खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकेगा। इसके लिए 9 मार्च को गिद्धौर के पंचमन्दिर में ऑक्शन का आयोजन होगा। खिलाड़ियों का 3 स्तर का ग्रुप होगा। जिसमें पहला ₹30, दूसरा ₹20 एवं तीसरा ₹10 का रहेगा। सभी टीम मालिकों को ₹200 में ही अपना टीम पूरा करना है।

जीपीएल के मैच 11 एवं 12 मार्च को डे-नाईट खेले जाएंगे एवं दो दिन-रात में ही खत्म हो जाएंगे।

जीपीएल के विनर को ट्रॉफी मिलेगी। साथ ही विजेता टीम को ₹3000 नगद एवं उपविजेता टीम को ₹1500 नगद दिए जाएंगे। जीपीएल में रजिस्ट्रेशन कराने के इच्छुक खिलाड़ी मो. नं.: 8862848842 (उमेश), 8210552356 (केडी), 7488507683 (रॉकी) पर सम्पर्क कर सकते हैं।