Header Ad

header ads

गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल में समारोहपूर्वक मैट्रिक परीक्षार्थियों को दी गयी विदाई

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

शिक्षा से ही मानव समाज की शुरूआत होती है। शिक्षित लोगों से ही समाज व देश का उत्थान संभव है। उक्त बातें शिक्षाविद् दया नाथ झा ने सोमवार को गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल में मैट्रिक परीक्षार्थियों की विदाई  समारोह के दौरान कही।


मौके पर विद्यालय में अध्ययनरत् छात्रा आकांक्षा सिंह,  पूजा स्वरूप, रिया राव, रश्मि कुमारी आदि ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर खुब तालियां  बटोरी। विद्यालय  के अन्य छात्र- छात्राओं  ने भी एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं दशम् वर्ग की गुनगुन ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि इस विद्यालय से मुझे संस्कार, अनुशासन एवं कर्तव्य परायण की शिक्षा मिली है, जो जीवन के लिये उपयोगी है।


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित शिक्षाविद् दया नाथ झा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि विदाई शब्द ही अपने आप में बहुत द्वेलित है। गिद्धौर के इस प्रितिष्ठित प्रतिष्ठान से शिक्षा पाकर बच्चे अपने भविष्य को उज्ज्वल करें। छात्र जीवन मे कठिन परिश्रम कर अपने लक्ष्य की प्राप्ति करे और आगे सफलता की ओर बढते रहें।


इस अवसर पर विद्यालय निदेशक अमर सिंह, वरिष्ठ शिक्षक शिवेन्द्र रावत, सुजीत कुमार, काजोल मुखर्जी, संदीप राऊत, रंजीत कुमार साव, अशोक कुमार मिश्र, सुश्री काजल, तन्नू कुमारी, बबिता झा, अर्चना, राखी पॉल, पिंकी कुमारी आदि शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बच्चों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
इधर, कार्यक्रम के समाप्तोप्रांत  इन परीक्षार्थियों  को विद्यालय परिवार  की ओर से मुख्य अतिथि शिक्षाविद दया नाथ झा द्वारा आशीष स्वरूप उपहार भी  दिए गए।