बड़ी खबरें

गिद्धौर : स्मार्ट क्लास के नियमित संचालन को लेकर DEO ने की समीक्षा बैठक

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

जिला शिक्षा पदाधिकारी शनिवार को गिद्धौर प्रखण्ड कार्यालय के सभाभवन पहूंचकर प्रखण्ड क्षेत्र के उ.म.वि. तथा उ. म. वि. के प्राचार्य के साथ समीक्षा बैठक की। बीडीओ गोपाल कृष्णन ने बैठक की अध्यक्षता की।


गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र के कुल 19 उ. म. वि. तथा तीन उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में संचालित स्मार्ट क्लास के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन के लिए उक्त समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था।
बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु, प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी आनन्दी हरिजन व स्मार्ट क्लास के आच्छादित विद्यालयों के प्रधान अध्यापक शामिल होकर आधुनिक शिक्षा के विद्यालयी बच्चों को स्मार्ट शिक्षा के क्षेत्र में दक्ष बनाने को लेकर गहन विचार विमर्श किया गया।


। बैठक के दौरान डीईओ ने विद्यालयों के प्र.अध्यापक, व सम्बंधित नोडल शिक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।
मौके पर डीईओ विजय कुमार हिमांशु ने संबंधित विद्यालय के प्रधान व नोडल शिक्षक से कहा कि सरकार का शिक्षा विभाग वर्तमान समय मे शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक शिक्षा की पुरजोर कवायद कर रही है। डीईओ ने विभाग से मिले संसाधनों के अनुरूप विधिवत स्मार्ट क्लास का संचालन करते हुए स्मार्ट शिक्षा की प्रगति रिपोर्ट विभाग को प्रतिदिन व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से विभाग को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इसके अलावे उन्होंने स्मार्ट क्लास में बच्चों की प्रतिदिन उपस्थिति बनाने का निर्देश दिया। वहीं इस दौरान डीईओ श्री हिमांशु ने संबंधित विद्यालयो के प्रधान से कहा कि शिक्षा से विद्यालय स्तर पर हो रही समस्याओं से हमे अवगत कराये ताकि उन समस्याओं का निदान निकाल कर शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके।


 वहीं,बैठक के दौरान सभी सीआरसीसी को प्रत्येक माह में स्मार्ट क्लास का निरीक्षण कर समीक्षा रिपोर्ट देने का सख्त निर्देश दिया। इस समीक्षात्मक बैठक में  बीडीओ गोपाल कृष्णन, बीआरपी वशिष्ठ नारायण यादव,  प्रधानाध्यापक संजय कुमार मिश्र, विनय कुमार पांडेय, अरुण कुमार मंडल के अलावे संबंधित विद्यालयों के प्रधान व नोडल शिक्षक मौजूद थे।