Header Ad

header ads

सोनो पहुंचे DDC, जीविका दीदी के बीच बांटा स्वच्छता किट वितरित


सोनो (मदन शर्मा) :-- बुधवार को सोनो प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन परिसर में डीडीसी अरुण कुमार ठाकुर की उपस्थिति में जीविका दीदी के बीच स्वच्छता कीट वितरण किया गया। डीडीसी अरूण कुमार ठाकुर ने स्वच्छता कीट को उपयोग में लाने की बात की। स्वच्छता अभियान के बारे में विशेष जानकारी दी और स्वच्छता अभियान को एक दूसरे को जानकारी देने की बात कही।

 कीट को नक्सल प्रभावित प्रखंड के क्षेत्र की जीविका दीदी के बीच वितरण कर लोगों को जागरूक किया गया। स्वच्छता कीट के लिए जिले के सात प्रखंड को चयनित किया गया जिसमें सोनो प्रखंड भी है।
स्वच्छता कीट मे एक बाल्टी ,कुड़ेदान, जग ,झाड़ू के साथ साथ दर्जन छोटे छोटे साम्रगी दिया गया।

शौचालय निर्माण की राशि नहीं मिलने की शिकायत डीडीसी से किया

कार्यक्रम में आये दर्जनों महिलाओं ने शौचालय निर्माण की अनुदान राशि के लिए डीडीसी से मिले और लंबे समय से नहीं मिलने की शिकायत की। महिलाओं ने अपने आधार कार्ड दिखाई। डीडीसी अरुण कुमार ठाकुर ने महिलाओं को शौचालय की राशि जल्द ही देने को आश्वस्त किया।


डीडीसी ने कर्मियों को हड़काया

डीडीसी अरूण कुमार ठाकुर ने रिश्वत को लेकर कर्मियों को हड़काया। आगे उन्होंने कहा यदि बिचौलियां आरटीपीएस सेन्टर के अगल बगल नजर आए तो कर्मियों के साथ- साथ बिचौलिया भी नपेंगे। मौके पर कार्यक्रम पदाधिकारी , शौचालय कोडिनेटर राहुल कुमार , जिला परियोजना प्रबंधक जीविका विक्रांत सिंह , प्रखंड जीविका के
कर्मी उपस्थित थे।