Header Ad

header ads

गिद्धौर पहुंची CRPF बटालियन, लोगों को सरकारी योजनाओं की दी जानकारी

गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क ) :- गृह मंत्रालय तथा लोक संपर्क एवं संचार ब्यूरो की देखरेख एवं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 215 बीएन मलयपुर के कमांडेंट मुकेश कुमार के सौजन्य से प्रखंड के लार्ड मिंटो टावर एवं प्रखंड मुख्यालय में जादूगर एवं कव्वाली के माध्यम से केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई।


इस मौके पर भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही लाभकारी योजना जैसे आयुष्मान भारत योजना, सुकन्या योजना, उज्जवला योजना के बारे में मनोरंजन के तरीके से ग्रामीणों को जागरूक करने का प्रयास किया।
लॉर्ड मिंटो टावर परिसर में जादूगर के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया। वहीं प्रखंड मुख्यालय में कव्वाली एवं गीतों के माध्यम से सरकार के योजनाओं की जानकारी दी गई।
सीआरपीएफ बढ़ते कदम तथा नया अभियान के तहत ग्रामीणों को जागरूक करने का प्रयास किया साथ ही सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं से भी अवगत कराया जिससे प्रेरित होकर सरकार के विकास योजनाओं का लाभ ले सकें। वहीं ग्रामीणों ने जादूगर राजू एवं जहांगीर कौव्वाली का भी आनंद लिया। इस मौके पर सीआरपीएफ 215 बीएन मलयपुर के इंस्पेक्टर अरविंद कुमार, सीआरपीएफ जवान जितेंद्र कुमार के अलावे बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं सीआरपीएफ के जवान उपस्थित थे।