बड़ी खबरें

पटना : बहाली में डिप्लोमाधारियों को शामिल न करने पर हुआ प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, एक गिरफ्तार




पटना : सोमवार को ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा जारी की गई 567 सीटों पर बहाली में बेरोजगार डिप्लोमाधारियों को शामिल नहीं करने एवं केवल सेवानिवृत्ति को बहाली में शामिल करने  से आक्रोशित छात्रों ने आज पुनः ग्रामीण कार्य विभाग  के बाहर विश्वेश्वरैया भवन के मुख्य द्वार पर बैठ गए।

वहाँ मौजूद प्रशासन ने 4 प्रतिनिधिमंडल को ग्रामीण कार्य विभाग के मुख्य अभियंता से वार्ता करवाई। मुख्य अभियंता का कहना था कि ग्रामीण कार्य विभाग की नियुक्ति बिहार सरकार के मंत्रालय द्वारा तय होता है, इसलिए हम कुछ नहीं कर सकते।

इसके बाद प्रदर्शनकारी ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री शैलेश कुमार से मिलने  उनके आवास पहुंचे। तथा उनके गेट के बाहर धरने पर बैठ गए। इसके बाद प्रशासन ने लाठीचार्ज किया एवं एक छात्र मनीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

प्रदर्शन में मौजूद जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष विशाल कुमार ने कहा कि जब नगर विकास मंत्रालय द्वारा निकाली गई कनीय अभियंता के बाली में सेवानिवृत्त के साथ-साथ बेरोजगार डिप्लोमा धारियों को भी शामिल किया गया तो ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा जारी 567 कनीय अभियंता के पदों पर बेरोजगार डिप्लोमा धारियों को शामिल क्यों नहीं  कर सकते। विशाल ने कहा कि वर्तमान सरकार छात्रों पर दमन करने पर उतारू है।

प्रदर्शन में मौजूद छात्र अमित कुमार ने कहा कि हम लोग शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठी चार्ज करना सरकार के छात्र  विरोधी नीतियों को प्रदर्शित करता है प्रदर्शन में मौजूद छात्र अजय कुमार ने कहा कि हमारे साथियों पर लाठी चार्ज करना एवं गिरफ्तार करना प्रशासन हमारी मुद्दों को भड़काना चाहती है।

प्रदर्शन में मौजूद छात्र दीपक, प्रेम, प्रियांशु,अंशु,विकास,रौशन आदि उपस्थित रहे।