बड़ी खबरें

गिद्धौर के दो केन्द्रों पर होगी इंटरमीडिएट की परीक्षा

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा 3 फरवरी से आयोजित की जाएगी।  गिद्धौर प्रखण्ड के महाराज चंद्रचूड़ विद्यामंदिर तथा अखिलेश्वर हाई स्कूल रतनपुर को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा को नकलवीहिन बनाने को लेकर   केंद्रों पर परीक्षा को लेकर अच्छी-खासी बंदोबस्ती जारी है। विद्यालय प्रबंधन द्वारा सीसीटीवी कैमरा व डेस्क पर परीक्षार्थियों के रौल नंबर अंकित किये जा रहे हैं।



गिद्धौर के महाराज चंद्रचूड़ विद्यामंदिर में कुल 1136 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे जबकि रतनपुर हाई स्कूल में कुल 862 परीक्षार्थी इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल होंगें। गिद्धौर एमसीभी में विज्ञान संकाय से कुल 655, आर्ट्स से 450 एवं कॉमर्स से 31 परीक्षार्थी हैं, जबकि रतनपुर हाई स्कूल में विज्ञान संकाय से 436, आर्ट्स से 412 तथा कॉमर्स से 14 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

*ये रहेगी प्रशासनिक व्यवस्था*

गिद्धौर बीडीओ गोपाल कृष्णन को गिद्धौर एमसीभी में तथा गिद्धौर सीओ अखिलेश सिन्हा रतनपुर हाई स्कूल में प्रभारी दंडाधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है।
केंद्र के आसपास धारा 144 लागू रहेगी। इंटरमीडिएट परीक्षा हेतु केंद्र पर भीड़-भाड़ की आशंका को देखते हुए परीक्षा केंद्र एवं इसके आसपास  की परीधि में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू की गई है।
वहीं परीक्षा केंद्रों के अन्दर मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। कदाचार में लिप्त परीक्षार्थियों, अभिभावकों को नियमानुसार जुर्माना राशि या कारावास अथवा दोनों की सजा दिये जाने का भी प्रावधान है।