बड़ी खबरें

गिद्धौर के आधार पंजीकरण केन्द्र पर चलती है बिचौलियागिरी, कार्रवाई नहीं


न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय में इन दिनों आधार कार्ड बनवाने में बिचौलियों के भारी मनमानी की वजह से लोगों को काफी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि लोगों को आधार पंजीकरण व संसोधन कराने के लिए कई दिनों तक प्रखंड मुख्यालय स्थित आधार सेंटर का चक्कर काटना पड़ रहा है।

आधार पंजीकरण में बिचौलियों की मिलीभगत की खबर पर जब संवाददाता की टीम गुरुवार को 10:04 में आधार सेंटर पहुंची तब आधार पंजीकरण केंद्र बंद था और काउंटर पर सफेद कागज में 42 लोगों के नाम की एक लिस्ट रखी हुई पाई गई।
आधार केन्द्र खुलने की प्रतीक्षा कर रहे ग्रामीणों ने पूछे जाने पर  बताया कि यह वही लिस्ट है जिसका आज पंजीकरण गुरुवार को होना है, जबकि आधार केन्द्र संचालक द्वारा लागू नियम के अनुसार एक दिन में मात्र 30 पंजीकरण ही करना है। सूची में 42 लोगों के नाम अंकित थे पर ताज्जूब की बात यह थी कि केन्द्र पर अपने प्रतीक्षा का इंतजार कर रहे ग्रामीणों की संख्या केवल 12 थी। जिससे कि आधार पंजीकरण में बिचौलियागिरी का अनावरण हुआ। इन बिचौलियों के फलस्वरूप कई ऐसे आवेदक हैं जो अपना आधार पंजीकरण या संसोधन के लिए सप्ताह भर से केन्द्र का चक्कर लगा रहे हैं।

आधार केन्द्र गिद्धौर, फाइल फ़ोटो
 आवेदक बताते हैं कि आधार पंजीकरण के ऑपरेटर रंजन कुमार का मनमाना रवैया आवेदकों की परेशानी और बिचौलियों के मनोबल को बढ़ा रहा है। इधर, ऑपरेटर रंजन कुमार ने इस मामले में संवाददाताओं के सवालों पर अपना पल्ला झाड़ लिया।

- कहते हैं  पदाधिकारी -

इस बाबत पूछे जाने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी गोपाल कृष्णन ने कहा कि अभी तक किसी के द्वारा भी मामले को लेकर लिखित शिकायत नही की गई है। शिकायत मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।