बड़ी खबरें

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पीएम नरेंद्र मोदी स्टूडेंट्स से कर रहे है परीक्षा पर चर्चा


 20 JAN 2020

आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पीएम नरेंद्र मोदी स्टूडेंट्स और पैरंट्स की टेंशन दूर करने के लिए परीक्षा पर चर्चा कर रहे हैं. ऐसा इस बार नहीं बल्कि   जब से वह पीएम बने हैं तब से लेकर अब तक का यह तीसरा संस्करण है।

 परीक्षा पर चर्चा में  किस तरीके से परीक्षा के टेंशन को दूर किया जाए इस पर बड़े ही प्यार से बच्चों के साथ भी चर्चा करते हैं. उनकी टेंशन सुनते हैं, और उसका निवारण भी करते हैं। इसके साथ ही परीक्षा के समय स्टूडेंट के साथ उनके पेरेंट्स का का क्या रवैया होना चाहिए, बच्चों से  उनकी क्या चाह होनी चाहिए यह भी बड़े अच्छे तरीके से उन पेरेंट्स को समझाने की कोशिश करते हैं।

 दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में हो रही इस चर्चा में छात्रों और शिक्षकों से परीक्षा के तनाव को दूर करने और किस तरीके से छात्रों का प्रदर्शन सही हो, इस पर बखूबी अपनी राय रखते हैं और दूसरों की राय सुनते भी हैं। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी दोस्त की तरह छात्रों से मुखातिब होते हैं। उन्होंने छात्रों से बखूबी कहा कि मैं आपका दोस्त हूं और आपके बीच फिर से आया हूं। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि यह दशक हिंदुस्तान के लिए बहुत अहम है। इस दशक में देश जो भी करेगा उसमें 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों का सबसे ज्यादा योगदान होगा। मोदी ने कहा किया दशक नई ऊंचाइयों को पाने वाला बनेगा।