बड़ी खबरें

गुजरात सरकार बिहार में करेगी "स्टडी इन गुजरात" कार्यक्रम, गणपत यूनिवर्सिटी को आयोजन का जिम्मा

पटना : गुजरात स्थित गणपत यूनिवर्सिटी के डीन डॉ सत्येन पारिख ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आगामी 28 जनवरी को पटना के मौर्या होटल में "स्टडी इन गुजरात" कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार ने गुजरात में स्थित सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों  का चयन 'स्टडी इन गुजरात' के तहत किया है जिसमें लगभग 22 यूनिवर्सिटी शामिल हैं। इन सभी का प्रतिनिधित्व करने की ज़िम्मेदारी गणपत यूनिवर्सिटी को दी गई है। 

स्टडी इन गुजरात कार्यक्रम की शुरुआत गुजरात सरकार ने गुजरात में स्थित बेहतर शिक्षा की सुविधा को पूरे देश के बच्चों तक पहुंचाने के उद्देश्य से किया है. इसके तहत देश के अलग -अलग राज्यों से बच्चों को गुजरात में स्थित यूनिवर्सिटी में पढ़ने के लिए प्रेरित किया जायेगा। गुजरात  के बच्चे उच्च शिक्षा ग्रहण करने के बाद भी किसी तरह की नौकरी नहीं करना चाहते हैं, बल्कि अपना बिज़नेस करना चाहते हैं।  इस वजह से गुजरात में स्थित नौकरी के लिए पद खाली ही रह जाते हैं. गुजरात सरकार ने देश के विभिन राज्यों के बच्चों को गुजरात में बुला कर वहाँ शिक्षा देकर अच्छी नौकरी देने की सोच से "स्टडी इन गुजरात" कार्यक्रम की शुरुआत की है। 

इसी कार्यक्रम के तहत गणपत यूनिवर्सिटी के डीन डॉ सत्येन पारिख 28 जनवरी को पटना के मौर्या होटल में होनेवाले 'स्टडी इन गुजरात" कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि इसमें करीब 22 यूनिवर्सिटी, कई राजनितिक नेता और शिक्षा से जुड़े कई गणमान्य लोग शामिल होंगे। डॉ सत्येन पारिख ने पटना के छात्र और छात्राओं  से इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की।