बड़ी खबरें

गिद्धौर में CM के सम्भावित कार्यक्रम को लेकर एक्टिव मोड में डीएम



गिद्धौर (धनंजय कुमार 'आमोद') :-

मुख्यंमत्री नीतीश कुमार के जल जीवन हरियाली यात्रा 9 जनवरी को लगभग तय माना जा रहा है। सीएम के आगमन को लेकर डीएम धर्मेन्द्र कुमार एक्टिव मोड में दिख रहे हैं। डीएम शुक्रवार की दोपहर गिद्धौर प्रखण्ड के बानाडीह पहुँचे। इस दौरान श्री कुमार ने जल जीवन हरियाली के तहत किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया,और विभाग के संबंधित पदाधिकारियों को उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।


 जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने कार्य स्थल पे पहुँचकर कोसमा आहार, नवनिर्मित कुँआ, नल जल योजना के तहत निर्माण हो रहे कार्यो का बरीकी से जानकारी ली। वहीं डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने केनाल बना रहे संवेदक को कार्य में तेजी और गुणवत्ता पर भी ध्यान रखने का निर्देश देते नजर आए।
निरीक्षण के बाद डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने सीएम आगमन को लेकर बानाडीह स्थित नवसिर्जित प्राथमिक विद्यालय में विभागीय अधिकारियों के साथ बन्द कमरे में तकरीबन  45 मिनट तक बैठक की। बैठक में डीएम ने जिले के सभी संबंधित अधिकारियों से सीएम आगमन को लेकर  विस्तारपूर्वक चर्चा भी किये।वही रतनपुर पंचायत के मुखिया राजेश सिंह को गरभु स्थान के चारो तरफ रोशनी हो इसको लेकर जेनेरेटर लगाने को भी निर्देश दिया।वहीं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी गोपाल कृष्णन् को कार्य स्थल पर ही रहने की जिम्मेदारी दी गयी।


इसके अलावे डीएम ने पुलिस कैम्प स्थापित करने का भी प्रस्ताव रखा, साथ ही स्थानीय प्राथमिक विद्यालय के कमरे को सुसज्जित बनाने को लेकर निर्देश दिया ताकि कार्यक्रम के दौरान रहने की व्यवस्था में कमरा सदुपयोग हो सके।
 इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी लखीन्द्र पासवान, जिला मुख्यालय डीएसपी लालबाबू यादव, डीएसपी रामपुकार सिंह, बीडीओ गोपाल कृष्णन्, अंचलाधिकारी अखिलेश प्रसाद सिन्हा, नरेगा पीओ नरेश कुमार, जिला वन पदाधिकारी सहित  जिले के कई अधिकारी व स्थानीय जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।