बड़ी खबरें

गिद्धौर में 16 किमी लंबी बनेगी मानव श्रृंखला, रुट चार्ट जारी


गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :-

जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन के लिए मानव श्रृंखला का निर्माण कर समाज में एक सकारात्मक संदेश का संचार करने गिद्धौर प्रखंड में 16 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनेगी। आगामी 19 जनवरी को हाथ से हाथ जोड़कर हजारों लोग सामाजिक कुरीतियों के ख़िलाफ़ खड़े होंगे। इसमें सभी सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाएं सहयोग करेगी जबकि मानव श्रृंखला में निजी और सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राएं भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।


 वहीं इस बार प्रखंड में 16 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाने का रूट चार्ट विभागीय स्तर पर जारी किया जा चुका है।
 चार्ट के अनुसार, गिद्धौर प्रखंड के मुख्य मार्ग संसारपुर से रतनपुर 10 किलोमीटर, रतनपुर चौक से नयागांव 1 किलोमीटर एवं बानपुर से गिद्धौर मिंटो टावर चौक में 5 किलोमीटर उपमार्ग में मानव श्रृंखला बनाने का लक्ष्य रखा गया है, जबकि प्रत्येक 100 मीटर पर एक सेक्टर अधिकारी मानव श्रृंखला को सफलतापूर्वक संपन्न कराने हेतु नियुक्त किया जाएगा।
बताते चलें, मानव शृंखला के सफलता को लेकर प्रखंड अधिकारी 28/12/2019 को सभागार बैठक आयोजित कर रणनीति तैयार कर चुके हैं। प्रखण्ड के कुछ जगहों पर मानव श्रृंखला को लेकर पूर्वाभ्यास की जारी है।
आगामी 19 जनवरी को गिद्धौर के सड़कों पर सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ और जल-जीवन-हरियाली योजना के समर्थन में 16 किमी मानव श्रृंखला का नजारा देखने को मिलेगा।