बड़ी खबरें

पटना की वेदिका ने जीता कीट नन्हीं परी लिटिल मिस इंडिया का सेकंड रनर अप का खिताब

पटना : राजधानी की कंकड़बाग निवासी वेदिका रक्षिता ने कीट नन्हीं परी लिटिल मिस इंडिया - 2019 के सेकंड रनर अप का खिताब अपने नाम किया । कलिंगा इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (कीट), भुवनेश्वर में आयोजित हुए इस शो के ग्रैंड फिनाले में छत्तीसगढ़, रायपुर की गुरवीन छाबड़ा विजेता बनी जबकि भोपाल की तप्ति ठाकुर रनर अप और पटना की वेदिका रक्षिता सेकंड रनर अप बनी।
वेदिका ने यह ताज जीतकर अपने परिवार के साथ अपने राज्य का भी मान बढ़ाया है। बिहार की बेटी वेदिका ने संगीत की शिक्षा तानसेन स्कूल ऑफ म्यूजिक से प्राप्त की है जो कला की अग्रणी श्रेणी की संस्थान है। वहां से उन्होंने वेस्टर्न डांस के साथ स्टेज कवर एवं पर्सनालिटी डेवलपमेंट की ट्रेनिंग ली है।
वेदिका को इस खिताब के साथ पचास हजार रुपया, मोमेंटो व सर्टिफिकेट दिया गया।
इस अवसर पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए वेदिका ने समस्त बिहारवासियों का  धन्यवाद दिया । उन्होंने कहा कि अगर मेरे माता - पिता का आशीर्वाद, मेरे गुरु का सहयोग  और बिहारवासियों का प्यार न होता तो मैं यह ताज कभी नही जीत पाती। इस राष्ट्रीय मंच तक पहुँचना ही मेरे लिए गर्व की बात है। मैं आगे और भी मेहनत करूँगी ताकि इस शो के विजेता का खिताब अपने नाम कर सकूं।
वहीं वेदिका के पिता विजयमल प्रसाद सिंह और माता राखी सिंह ने वेदिका के सफलता का सारा श्रेय उसके गुरु आशुतोष कुमार और संस्थान तानसेन स्कूल ऑफ म्यूजिक को दिया। उन्होंने कहा कि अगर इस संस्थान ने उनकी बच्ची को यह मौका नही दिया होता तो वह कभी इस मुकाम को हासिल नहीं करती।
जबकि तानसेन स्कूल ऑफ म्यूजिक के सीईओ आशुतोष कुमार ने वेदिका के इस जीत पर अपनी खुशी जताई और उन्हें भविष्य के लिए ढ़ेर सारी शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने वेदिका के पटना आगमन पर उन्हें संस्थान की तरफ से सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाया।