Breaking News

6/recent/ticker-posts

अलीगंज : रोजगार सह मार्गदर्शन मेला में 467 बेरोजगारों ने कराया निबंधन, 184 को मिला रोजगार

अलीगंज | चंद्रशेखर आजाद [Edited by: Aprajita] :
प्रखंड के बीआरसी मैदान में गुरूवार को ग्रामीण बेरोजगार युवाओं को संगठित क्षेत्र में रोजगार प्रदान कराने के उद्देश्य से ग्रामीण विकास विभाग बिहार सरकार की पहल पर जीविका के द्वारा विभिन्न कंपनियों में रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन जीविका के प्रखंड परियोजना प्रबंधक बसंत कुमार की अध्यक्षता में किया गया।

मेला का उद्घाटन स्थानीय विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी एवं बीडीओ मो. शमशीर मलिक एवं जिला परियोजना प्रबंधक विकांत शंकर सिंह ने विधिवत फीता काटकर किया। मंच संचालन सामुदायिक समन्वयक राजेंद्र प्रसाद ने किया।
मेला को संबोधित करते हुए विधायक बंटी चौधरी ने कहा कि बेरोजगार युवाओं जो रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं वे इस मेला में रोजगार पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जीविका के माध्यम से आज गांव की महिलाएं रोजगार कर विकास की राहों पर चल पड़ी हैं। विधायक ने कहा कि आज जीविका के माध्यम से राज्य में महिलाएं अपने आप सबल हो रही हैं। उन्होंने मेला में आये विभिन्न कंपनियों में आवेदन कर रोजगार पाने के आसान तरीका को बताते हुए कहा कि बेरोजगार युवा-युवती मेला में इच्छा के अनुरूप आवेदन कर काम पा सकते हैं।
प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. शमशीर मलिक ने कहा कि गरीबी निवारण हेतु यह काफी सराहनीय कदम है। खासकर जीविका के माध्यम से सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाएं अपने आप आत्मनिर्भर हो रही हैं। उन्होंने बेरोजगार युवाओं को मेला में आये विभिन्न कंपनियों के द्वारा रोजागार मिल रहा है।
जिला परियोजना प्रबंधक विकांत शंकर सिंह ने कहा कि जीविका के माध्यम से रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन कर बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का कार्य कर रही हैं। उन्होंने बताया कि जिले भर में अभी तक आठ रोजगार मेलों का आयोजन कर दो हजार युवाओं को रोजगार दी गयी है। इस मेला में 467 युवकों ने निबंधन कराया और 184 लोगों को विभिन्न कंपनियों में रोजगार प्रदान किया गया।

मौके पर क्षेत्रीय समन्वयक मुकेश कुमार राहुल कुमार, नवीन कुमार, गौतम कुमार, राजेश लाल के अलावे जीविका कर्मी एवं कई गणमान्य लोग मौजूद थे। मेला में 18 स्टाल लगाये थे। मेला में सेकयुरिटी लिमिटेड एस आई एस, दैनिक भास्कर, सेल्स ट्रेनर, शिवा शक्ति बायोटेक, नव भारत फर्टिलाइजर सहित दर्जनों कंपनियों ने अपनी कंपनी में योग्य अभ्यर्थियो को रोजगार देने के लिए स्टाल लगाया था। हालांकि मेला का प्रचार-प्रसार नहीं होने से कम लोग मेला में पहुंच पाये थे।