Breaking News

6/recent/ticker-posts

सड़क पर अतिक्रमण और जाम की समस्या से जूझ रहे गिद्धौरवासी

गिद्धौर/जमुई [सुशान्त साईं सुन्दरम] :
गिद्धौर के नागरिक इन दिनों सड़क जाम व अतिक्रमण की समस्या से जूझ रहे हैं। बता दें कि गिद्धौर जमुई जिलान्तर्गत प्रखंड मुख्यालय है जो कि पतसंडा पंचायत के अंतर्गत आता है। गिद्धौरवासियों का कहना है कि लगता है गिद्धौर में जाम की समस्या लाइलाज बन चुकी है जिसका कोई इलाज नहीं है लेकिन इस समस्या पर न तो पतसंडा पंचायत के प्रतिनिधियों का ध्यान है, न ही प्रखंडस्तरीय पदाधिकारियों का और न ही स्थानीय पुलिस प्रशासन का। 
बता दें कि अतिक्रमण और सड़क पर लगने वाले जाम की वजह से लोगों का गिद्धौर बाजार की सड़कों पर पैदल चलना मुश्किल हो गया है। गिद्धौर बाजार होकर गुजरने वाले एनएच-333 के दोनों तरफ वाहन लगाने तथा लॉर्ड मिंटो टावर चौक पर फुटपाथी दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण करने एवं बाजार की सड़क के दोनों किनारे ठेला व सब्जी बेचने वाले दुकानदारों के द्वारा सड़क पर दुकान लगा देने के कारण लोग परेशान हैं।
हालांकि समय-समय पर गिद्धौर थाना द्वारा अतिक्रमण हटाने का सार्थक प्रयास भी किया गया है लेकिन जाम व अतिक्रमण की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई हैं। प्रतिदिन लॉर्ड मिंटो टावर एवं जमुई-झाझा की ओर जाने वाले नेशनल हाईवे पर लगने वाले जाम से आम लोग परेशान हैं।
जाम में फंसे लोग आगे निकलने के चक्कर में आपस में उलझते है एवं तू-तू मैं-मैं करते है। गिद्धौरवासियों ने स्थानीय पुलिस प्रशासन एवं प्रखंड-पंचायत प्रशासन से सड़क जाम व अतिक्रमण की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।