Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : प्रखंड आपूर्ति कार्यालय में लटक रहा था ताला, ग्रामीणों में रोष



गिद्धौर (धनंजय कुमार 'आमोद') Edited by- Abhishek. :-

सरकारी कर्मियों की लापरवाही से सैंकडों गरीब-मजलूम राशन कार्ड से वंचित हो रहे हैं। अब इसे संयोग कहिये या अनदेखी राशन कार्ड बनवाने को लेकर प्रतिदिन गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीण प्रखंड आपूर्ति कार्यालय का चक्कर काटते नजर आते हैं।


गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रखंड सूचना विज्ञान भवन में राशन कार्ड बनवाने को लेकर फरियादी प्रतिदिन आवेदन लेकर चक्कर लगा रहे है, लेकिन खाद्य आपूर्ति कार्यालय में साहब की अनुपस्थिति ग्रामीणों के परेशानी का कारण बन रहा है। शुक्रवार को तकरीबन 1 बजे तकरीबन 150 की संख्यां में ग्रामीण प्रखंड कार्यालय राशन कार्ड आवेदन के लिए पहुंचे। लेकिन कार्यालय बंद रहने के कारण फरियादी आवेदन ले दबे मुंह वापस आ गए।

*-शिविर में ही दिया गया था निर्देश-*

गिद्धौर स्थित महाराज चंद्रचूड़ विद्यामन्दिर के मैदान में  बीते दिनों आयोजित किये गए शिकायत निवारण शिविर में खाद्य विभाग का स्टॉल लगाकर आवेदन लिया गया।जो लोग शिविर में आवेदन देने से वंचित रहे उन्हें आवेदन को कार्यालय में देने की बात कही गयी। अब जब फरियादी आवेदन देने के लिए मुख्यालय आते हैं तो कार्यालय में ताला बंद देख असंतोष जाहिर करते हैं।

*- बोले ग्रामीण , एमओ साहब का रवैया उदासीन -*

राशन कार्ड से वंचित ग्रामीण फूलों देवी, नेहा कुमारी, पूजा देवी, ललिता देवी, संगीता देवी, ममता देवी, विक्रम शर्मा, सुजीत शर्मा, अनीता देवी, विकास कुमार, सहित दर्जनों फरियादी कहते हैं कि एमओ साहब का रवैया उदासीन है। हम ग्रामीण जब भी राशन कार्ड के लिए आते हैं साहब अकसर अपने कुर्सी से गायब रहते हैं। साहब के अनुपस्थिति में आवेदन लेने के लिए किसी सहायक को रखा जाता तो हम ग्रामीणों को परेशनी न होती, पर दूर दराज से आये हम ग्रामीण साहब के अनुपस्थित रहने पर आर्थिक, मानशिक और शारीरिक परेशानी उठाने को विवश हैं।



*- कहते है पदाधिकारी -*

इस बाबत पूछे जाने पर प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी श्री कुमार मनोज ने बताया कि आधिकारिक आदेश पर राशन कार्ड के लिए आवेदन लिया जा रहा है। जिला में वी. सी. रहने के कारण शुक्रवार को कार्यालय बन्द था। दोपहर तक 100 आवेदन लिए गए। अगले दिन भी राशन कार्ड के लिए आवेदन लिया जाएगा।