Breaking News

6/recent/ticker-posts

पटना : छेड़खानी के खिलाफ निदेशक के इस्तीफे की मांग को ले जन अधिकार छात्र परिषद ने किया सत्याग्रह

पटना [प्रियंका/सुशान्त] :
सोमवार को जन अधिकार छात्र परिषद के कार्यकर्ता चंद्रगुप्त मैनजमेंट इंस्टिट्यूट के चेयरमैन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं निदेशक डीवी मुकुंद दास के इस्तीफे के मांग को लेकर सत्यग्रह पर बैठे रहे। हाल ही में जक्कनपुर थाना में सीआईएमपी की छात्रा निशा कुमारी ने निदेशक पर छेड़छाड़ का मुकदमा किया है। इसके अलावा एक अन्य छात्रा ने आत्महत्या की कोशिश की। इन प्रकरणों के बाद कॉलेज प्रशासन के खिलाफ छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है।

जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष ई. विशाल कुमार ने कहा कि जिस कॉलेज के चेयरमैन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं उस कॉलेज में पिछले कई वर्षों से संस्थान के निदेशक लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करते हैं, मानसिक एवं शारिरिक शोषण करते हैं। फिर भी वो अपने पद पर बने हुए हैं। यह बिहार के लिए बेहद शर्मनाक बात है। सीआईएमपी के सैकड़ो छात्राओं के शारीरिक एवं मानसिक शोषण करने की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए संस्थान के निदेशक एवं चेयरमैन को इस्तीफा दे देना चाहिए।
जन अधिकार छात्र परिषद के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष राहुल रुद्र ने कहा कि कैम्पस में छात्र काफी डरे हुए हैं। कैम्पस को भयमुक्त माहौल बनाने के लिए राज्यपाल हस्तक्षेप करें। प्रधान महासचिव मनदीप गुप्ता ने प्लेसमेंट कराने के नाम पर लगातार सीआईएमपी के निदेशक द्वारा मानसिक एवं शारीरिक शोषण किये जाने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि निदेशक एवं चेयरमैन पर आपराधिक मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष फैज चाँद ने पीड़िता को न्याय देने की मांग की। वहीं कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष रौशन शर्मा ने कहा कि आज लगभग सभी कैम्पसों में शिक्षकों द्वारा छात्राओं का शोषण जारी है। लेकिन लोकलाज के भय से बात सामने नहीं आ पाती। सरकार को कैम्पस में भयमुक्त माहौल बनाने के लिए जरूरी पहल करना चाहिए।सीआईएमपी में सत्याग्रह पर जन अधिकार छात्र परिषद के उपाध्यक्ष आलोक सिन्हा, फैज चाँद, अमीर राजा, स्नेहिल शुक्ला, सकलैन, सुधांशू राठौर, गोलू कुमार, आदित्य पंडित, मनीष विक्टर सहित दर्जनों छात्र बैठे रहे।