Breaking News

6/recent/ticker-posts

रतनपुर : विकास कार्यों में नियमों की अनदेखी, संवेदक काट रहे चांदी


>> पत्रकार के सवाल पर भड़के डीडीसी, किया अभद्र व्यवहार

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

 एक ओर जहां मौजूदा सरकार भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टोलरेंस की बात करते हैं, वहीं दूसरी ओर सरकारी महकमे के लोग सरकारी राशि का बंदरबांट कर अपनी रोटी सेकते नजर आ रहे हैं।
ताजा उदाहरण गिद्धौर प्रखण्ड के रतनपुर पंचायत अन्तर्गत बानाडीह गांव में देखने को मिल रही है जहां सीएम नीतीश कुमार के संभावित दौरे को लेकर विकास कार्यों को धरातल पर उतारा जा रहा है।

अरुण कुमार ठाकुर, डीडीसी, जमुई

इन विकास कार्यों में हो रहे अनियमितता सुर्खियों में आने बाद रविवार को उप विकास आयुक्त निर्माण स्थल जायजा लेने पहुंचे। इसी क्रम में रविवार को  कैनाल निर्माण में अनियमितता देखी गई। ठेकेदारों के उदासीन रवैये में नियमों को दरकिनार करने पर जब एक संवाददाता ने डीडीसी का ध्यानाकर्षण करते हुए सवाल पूछा तो डीसीसी अरुण कुमार ठाकुर भड़क उठे। उन्होंने ऊंचे लहजे में एक अखबार के संवाददाता को 'इंजीनियर' कहते हुए उन्हे ही इस निर्माण कार्य मे भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कह दी। ये लहजा डीडीसी के तल्ख तेवर के साथ झलक रहा था। डीडीसी के अमानवीय व्यवहार से पत्रकार आहत हुए।
फ़ोटो- निर्माण में लगने वाली ईंट

जानकरी के लिए बता दें कि, बीते दिनों शौचालय टैंक निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग करने को लेकर मोबाइलवाणी (सामुदायिक मीडिया चैनल), दैनिक हिन्दुस्तान अखबार (जमुई संस्करण), व दैनिक अखबार प्रभात खबर (जमुई संस्करण) के अलावे आपका विश्वसनीय पोर्टल gidhaur.com ने भी मामले को उजागर किया था।
अब केनाल के निर्माण में अनियमितता को लेकर अधिकारी से सवाल करने वाले एक दैनिक अखबार 'सन्मार्ग' के संवाददाता से डीडीसी का अमानवीय व्यवहार आमजन के मन मे अधिकारियों के छवि पर एक बड़ा सवालिया निशान लगा रही है।