बड़ी खबरें

जमुई : कंपकंपाती ठंड में भी निकली साइकिल यात्रा की टीम, 208वें यात्रा में किये 15 पौधरोपण

जमुई : कंपकंपाती सर्दी में भी साईकिल यात्रा एक विचार, जमुई के सदस्य अजीत कुमार के नेतृत्व में आधा दर्जन सदस्यों के साथ सदर प्रखंड से साइकिल यात्रा निकाली गई। यह यात्रा नगर परिषद के कई वार्डों में लोगों को पर्यवारण के लिए सचेत करते हुए अपनी निरंतर रविवासरीय 208वाँ यात्रा खैरा रोड, नीमा, सिंगारपुर ग्राम के पास 15 पौधा रोपण कर पूर्ण की गई।
इस अवसर पर लोगों को जागरूक करते हुए सदस्य अजित कुमार ने बताया कि पौधे पर्यावरण प्रदूषण को मिटाने में रामबाण के समान होते हैं। वट व पीपल के वृक्ष एकमात्र ऐसे वृक्ष हैं जो दिनरात लगातार कार्बन डाई आक्साइड ग्रहण करके आक्सीजन का विसर्जन करते हैं। आक्सीजन सभी जीव-जंतुओं के लिए बहुत ही आवश्यक है। बिना आक्सीजन के किसी भी प्राणी में प्राण वायु का संचार नहीं हो सकता।
उन्होंने कहा कि आज विश्व स्तर पर बढ़ रहे पर्यावरण प्रदूषण पर काबू पाने के लिए हर व्यक्ति को अपने जीवन में हर वर्ष ज्यादा-से-ज्यादा वृक्ष लगाने चाहिए।
इस अवसर पर साइकिल यात्रा एक विचार के सदस्यों में विवेक कुमार, सचिराज पद्माकर, रणधीर कुमार, अजीत कुमार ठाकुर एवं शेखर कुमार सहित स्थानीय ग्रामीण सुभाष कुमार साह, इंटु शर्मा, सुमित कुमार, अंशु कुमार, अमरजीत कुमार मंडल सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे।

Edited by : Aprajita