बड़ी खबरें

केजरीवाल को मिला प्रशांत किशोर का साथ


14 DEC 2019

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी(आप) ने छवि चमकाने के लिए इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी(आईपीएसी) से समझौता किया है. पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को इसकी घोषणा की. आप ने 2014 में यहां की 70 विधानसभा सीटों में से 67 पर जीत दर्ज की थी. दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीख की जल्द घोषणा होनी है, क्योंकि 14 फरवरी, 2020 तक चुनाव समाप्त होना जरूरी है.

राजनीतिक रणनीतिकार और मौजूदा समय में जनता दल(यूनाइटेड) के प्रभावशाली नेता प्रशांत किशोर आईपीएसी एडवोकेसी समूह चलाते हैं. आईपीएसी ने शनिवार को घोषणा कर कहा कि उन्होंने केजरीवाल की पार्टी के साथ समझौता किया है.

केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर कहा, “यह बताकर खुशी हो रही कि आईपीएसी हमारे साथ मिलकर काम करेगा. आपका स्वागत है.”

आईपीएसी ने कहा, “पंजाब के नतीजों के बाद, हमने पाया कि आप हमारे सामने अबतक के सबसे कठिन प्रतिद्वंद्वी रहे हैं. अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के साथ काम करने को लेकर खुशी है.”

किशोर ने 2017 में पंजाब और उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ मिलकर काम किया था. किशोर ने कांग्रेस की पंजाब में लगातार दो चुनावी हार के बाद वापसी में मदद की थी. मौजूदा समय में, किशोर नीतीश कुमार की अगुवाई वाले जद(यू) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. जद(यू) केंद्र और बिहार में भाजपा की गठबंधन सहयोगी है.