Breaking News

6/recent/ticker-posts

रतनपुर : शौचालय टैंक निर्माण में हो रहा घटिया सामग्री का प्रयोग, ग्रामीण असंतुष्ट



गिद्धौर/जमुई (न्यूज़ डेस्क) :-

जल-जीवन-हरियाली योजना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संभावित दौरे को देखते हुए रतनपुर पंचायत के बानाडीह गांव स्थित गर्भू स्थान के पास इन दिनों विकास कार्यों से जुड़े महत्वपूर्ण योजनाओं की बाहर देखी जा रही है। समय अंतराल पर विभागीय अधिकारियों का आवागमन भी जारी है, ताकि विकास कार्यों को गति मिल सके।


इसी विकास कार्यों से जुड़े सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत प्राथमिक विद्यालय बानाडीह के निकट विभागीय आदेश पर सेफ्टी शौचालय के लिए टैंक के निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग में लाये जाने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीणों की शिकायत पर जब संवाददाताओं की टीम निर्माणस्थल पर पहुंची तो निर्माण में गुणवत्ता विहीन सामग्री के साथ 3 नम्बर ईंट का भी प्रयोग करते हुए पाया गया। इस निर्माण को लेकर ग्रामीणों में भी असंतोष का भाव देखा जा रहा है।


बोले अभिकर्ता - मजदूरों की है गलती

 अभिकर्ता से घटिया सामग्री लगाने की बात कही गई तो उन्होंने बताया कि बगल में रखे ईट को लगाने के लिए उन्होंने मजदूरों को निर्देशित किया था, लेकिन मजदूर स्वयं घटिया सामग्री से शौचालय टैंक का निर्माण कर रहे हैं। इसमें मजदूरों की ही गलती है। हालांकि इस निर्माण की देखरेख स्वंय अभिकर्ता ही कर रहे हैं।

डीडीसी ने कहा - निर्माण कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं

  शौचालय टैंक निर्माण में प्रयोग हो रहे घटिया सामग्री की बात जब संवाददाता ने उप विकास आयुक्त (डीडीसी) अरुण कुमार ठाकुर को दी तो उन्होंने कहा कि इस निर्माण कार्य की जांच वे स्वयं करेंगे। काम हर हाल में गुणवत्तापूर्ण होना है। इसको लेकर किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नही की जाएगी।