Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : नेहरू युवा केन्द्र द्वारा 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' पर जिलास्तरीय भाषण प्रतियोगिता आयोजित

जमुई [सुशान्त साईं सुन्दरम] :
शुक्रवार को नेहरू युवा केन्द्र जमुई द्वारा होटल नीरज इंटरनेशनल जमुई में देशभक्ति एवं राष्ट्रनिर्माण विषय पर जिलास्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का थीम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास रखा गया था। जिसमें प्रखंडस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले जिले के सभी 10 प्रखंडों से प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।
कार्यक्रम का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष भाष्कर सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि निरतंर नेहरू युवा केन्द्र के युवाओं के प्रति किये गए कार्यों से वो काफी खुश हैं।

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष नीरज साह ने कार्यक्रम में आये सभी प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं दीं। मंच संचालन जमुई के राष्ट्रीय युवा कोर रोहित सिंह ने किया। उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि देश के प्रति भक्ति की भावना हम सभी के मन में है, बस उन भावनाओं को शब्दों में पिरोने वाले ही आज के कार्यक्रम में श्रेष्ठ साबित होंगे।
निर्णायक मंडली के तौर पर प्रोफेसर सुखदेव ठाकुर, शिक्षिका आर्या सिंह व प्रोफेसर आनंद कुमार सिंह उपस्थित रहे। सभी ने प्रतियोगिता में आये सभी प्रतिभागियों को बारी-बारी से शुभकामनाएं दीं और आगे और बेहतर करने की सलाह भी दी। इसकी बाद जिलास्तरीय भाषण प्रतियोगिता की शुरुआत की गई। सभी प्रतिभागियों ने अपने अपने वक्तव्य को रखा। जिसके बाद निर्णायक मंडली के द्वारा सोनो के अनुपम कुमार सिंह को प्रथम, खैरा के शैलेश भारद्वाज को द्वितीय व गिद्धौर के विनायक को तृतीय स्थान पर विजेता घोषित किया गया।
प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को ₹5000 का इनाम दिया गया। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी राज्यस्तरीय भाषण प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु पटना जाएंगे और वहां जमुई का प्रतिनिधित्व करेंगे। द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को क्रमशः ₹2000 एवं ₹1000 की राशि पुरस्कार स्वरूप दी गयी।
कार्यक्रम के समापन की घोषणा करते हुए जमुई के राष्ट्रीय युवा कोर विवेक कुमार सिन्हा ने सभी निर्णायक मंडली का आभार ज्ञापन किया तथा सभी प्रतिभागियों को भी धन्यवाद दिया।कार्यक्रम में भाजयुमो के प्रदेश कार्यकरणी सदस्य ठाकुर डुगडुग सिंह तोमर, राष्ट्रीय युवा कोर मुस्कान सिंह, काया कुमारी, पिंकी कुमारी, कौरव कुमार, मुकेश कुमार, अमर कुमार, श्रवण कुमार सहित सभी प्रखण्ड के राष्ट्रीय युवा कोर, एमटीएस राहुल पांडेय सहित सभी प्रखंडों से आये प्रतिभागी मौजूद थे।