ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

अलीगंज बीआरसी में शिक्षक व BRP में हाथापाई


अलीगंज (चन्द्रशेखर सिंह) :-

प्रखंड के बीआरसी के बीईओ कार्यालय में गुरूवार को शिक्षकों के समस्याओं को लेकर बीआरपी ईश्वरी प्रसाद व बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला सचिव जवाहर प्रसाद यादव के बीच नोक झोंक होने लगी। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों में हाथापाई तक हो गयी फिर वहां मौजूद शिक्षकों के बीच बचाव के बाद मामला को शान्त कराया गया।


जिला सचिव जवाहर प्रसाद यादव ने बताया कि एरियर भुगतान को लेकर शिक्षक संघ के प्रतिनिधि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से कार्यालय में डीपीई प्रशिक्षित शिक्षकों को एरियर भुगतान  की मुद्दों पर वार्ता करने गये थे। बात चल ही रही थी कि बीआरपी ईश्वरी प्रसाद ने कहा कि मैं जिसे चाहूंगा उसी को भुगतान करूंगा। जिसपर शिक्षक संघ के जिला सचिव जवाहर जवाहर प्रसाद यादव व बीआरपी ईश्वरी प्रसाद में नोक झोंक से हाथापाई तक बीईओ की सामने ही होने लगी। तभी वहां मौजूद शिक्षकों ने बीच-बचाव कर मामला को शान्त कराया। जिला सचिव ने बताया कि बीआरपी के द्वारा प्रखंड के शिक्षकों को एरियर व वेतन बनाने के नाम पर आर्थिक व मानसिक शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के द्वारा संघ में बीआरपी द्वारा लंबित वेतन व ऐरियर बनाने में अवैध राशि की मांग कर 20 प्रतिशत राशि की मांग किया जाता है। नही देने वाले को ऐन केन प्रकारेण परेशान किया जाता है। जिला सचिव ने बताया कि लेखापाल यहां मौजूद है फिर भी बीआरपी ईश्वरी प्रसाद के द्वारा वेतन व ऐरियर बनाया जा रहा है।और आठ वर्षो से लगातार बीआरपी के पद पर कार्यरत हैं, जो कि नियमावली के विरूद्ध है। उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी व जिलाधिकारी से लेखापाल से शिक्षकों के वेतन व एरियर भुगतान कराने की मांग किया है। जिला सचिव ने बताया कि बीआरपी को वेतन बनाने व एरियर भुगतान कराने की कार्य से मुक्त नही किया गया तो शिक्षक आन्दोलन करने को बाध्य हो जाएगे।

- क्या कहते हैं बीईओ -

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मो. कमरूद्दीन अंसारी ने बताया कि शिक्षकों व बीआरपी में नोक झोंक हुई है। इस समस्या को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी को अवगत कराया गया है। जल्द ही शिक्षकों की समस्याओं को दूर कर दिया जाएगा।