ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल में बाल दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पं.  जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिवस पर प्रखण्ड भर में बाल दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।



कार्यक्रम का उद्घाटन अवकाश प्राप्त प्राचार्य दयानाथ झा, प्राइवेट स्कूल एन्ड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष लक्ष्मण झा, अवकाश प्राप्त पत्रकार व प्रबुद्ध समाजसेवी अभय कुमार सिंह एवं स्कूल के निदेशक व प्राचार्य अमर सिंह द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया।



उद्घाटन के दौरान सेवानिवृत्त वरीय प्राचार्य दयानाथ झा ने शिक्षकों एवं बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के आचरण को आत्मजात करने की जरूरत है। उन्होंने बच्चों से कहा गुरु-शिष्य का रिश्ता सर्वोपरि है। बच्चे अपने लक्ष्य को लक्षयित कर समाज व देश को उत्कृष्ट बना सकते हैं। श्री झा ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य होते हैं और गुरु आधार। उन्होंने बच्चों व शिक्षकों को अपने अपने दायित्वों के निर्वहन को पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करने की बात कही ताकि बच्चे और देश का भविष्य उज्ज्वल हो सके।


इस अवसर पर प्राइवेट स्कूल एन्ड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष लक्ष्मण झा ने कहा कि नेहरू जी के जन्मदिवस को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि महात्मा गान्धी के साथ देश की आजादी के लिए नेहरू जी का अहम भूमिका रहा है। उनके त्याग और देश के प्रति समर्पण से बच्चों को प्रेरणा लेनी चाहिए। वहीं पूर्व पत्रकार व प्रबुद्ध समाजसेवी अभय कुमार सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बाल दिवस के मौके पर स्कूल के छात्र-छात्रओं व शिक्षकों को निष्ठा के साथ शिक्षा देने एवं छात्रों को ईमानदारी पूर्वक शिक्षा ग्रहण करने का संकल्प लेना चाहिए।


कार्यक्रम में आगन्तुक अतिथियों द्वारा विभिन्न स्पोर्ट्स में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विजेताओं को मेडल व मोमेन्टो देकर सम्मानित किया गया। वहीं कक्षा 8 में अध्ययनरत दीपक कुमार को स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2019 के लिए साईकिल से सम्मानित किया। कार्यक्रम का समापन गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल के निदेशक अमर सिंह ने सभी अतिथियों व शिक्षको का धन्यवाद ज्ञापन कर किया।


मौके पर  शिवेन्द्र रावत, रंजीत कुमार साव, काजोल मुखर्जी, संदीप कुमार राउत, काजल कुमारी, अशोक कुमार मिश्र, उपेन्द्र रावत, अमरदेव कुमार तांती, तन्नू कुमारी, अर्चना झा, बबीता कुमारी, राखी पॉल, पिंकी प्रसाद, आरती उपाध्याय, निशा भारती आदि शिक्षक-शिक्षिकाएं व बच्चे मौजूद थे।
सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल के बच्चों के अविस्मरणीय सांस्कृतिक कला के प्रदर्शन से बच्चे व अभिभावक अभिभूत हो गए।