ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : ज्वेलरी दुकानदार से भरी बाजार में 2 लाख की छिनतई, मामला दर्ज

【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

बिहार में सुशाशन की सरकार का ढ़ोल पीटने वाली मौजूदा सरकार के राज में प्रशासन की कार्यशैली एक बड़ा प्रश्न-चिन्ह लगा रही है। जमुई जिले में बढ़ते आपराधिक ग्राफ से अममजन सकते में हैं।  इन अपराधियों की निगाहें विशेषतः व्यवसाय वर्ग के लोगों पर अधिक देखी जा रही है। इसकी पुष्टि करने के जमुई जिले में हाल ही में घटित कई छिनतई व लूट की दर्ज घटनाएं पर्याप्त है।  इसी कड़ी में एक ताजा तरीन उदाहरण जमुई के महाराजगंज में श्री ज्वेलर्स के नाम से एक छोटे ज्वैलरी दुकानदार अर्जुन अरनव से जुड़ा है, जो बीते मंगलवार की देर संध्या छिनतई के शिकार हुए हैं।



जानकारी अनुसार,  जमुई के कल्याणपुर निवासी अर्जुन अरनव मंगलवार की संध्या तकरीबन साढ़े 7 बजे अपने दुकान की शटर लगाकर  दवा लेने गांधी पुस्तकालय के समीप स्थित लक्ष्मी मेडिकल्स पहूंचे और उनके काउन्टर पर अपना बैग रखा। बैग में इनके दुकान की चाबियां, जेवर और नगद सहित लगभग 2 लाख रुपये थे। उक्त दुकान से दवा लेने के दौरान तकरीबन 17 बर्षीय युवक ने एक अज्ञात युवक ने काउंटर पर रखे उस बैग को झपट्टा मारकर उठाया और जेल के रास्ते से बाग निकला।
जब पीड़ित ने उचक्के का पीछा किया तो निर्धारित स्थान पर लगे मोटरसाइकिल पर छलांग लगाकर बैठा और अपने साथी के साथ निकल पड़ा। पीड़ित ने बताया कि उक्त अज्ञात व्यक्ति पूर्व से ही उनपर घात लगाए थे। उचक्कों की सन्देहास्पद हरकतें माखन भोग एवं डॉ. अमित रंजन की क्लिनिक के बाहरी हिस्से में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। बताया जाता है कि वो लोग दो बाइक के कुल चार लोग थे। उसमें से एक लाल रंग की पल्सर बाइक थी। बुधवार की सुबह एक युवक ने अर्जुन को कॉल करके बैग और उसमें रखे दुकान की चाभियाँ होने की बात बताई जो गिद्धौर नदी में फेंका हुआ था। उस बैग में लिखे नम्बर से अर्जुन को बैग तो मिल गया पर उसमे रखे तकरीबन दो लाख की पूंजी नहीं मिल सकी।
पीड़ित व्यवसायी ने बुधवार को नगर थाना में आवेदन देकर मामले की जांचकर दोषियों पर उचित कार्रवाई की मांग की है। नगर थाना प्रभारी के नाम प्रेषित उक्त आवेदन की प्रतिलिपि पुलिस अधीक्षक जमुई, तथा चैम्बर ऑफ कोमर्स को भी दी गयी है।
खैर जो भी हो बरहाल, जिलेभर में दिन ब दिन बढ़ते जा रहे लूट, छिनतई की घटनाओं से आम जन ने भी पुलिस और सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाने शुरू कर दिया है।