ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर के भौराटांड़ गाँव से दर्ज हुआ था अपहरण का झूठा केस, ग्रामीणों ने SP से की उच्च स्तरीय जांच की मांग

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

जिले के गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र अंर्तगत कैराकादो (भौराटांड़) से अपहरण में दायर झूठे केस का मामला प्रकाश में आया है। उक्त मामले को लेकर ग्रामीणों ने जमुई पुलिस अधीक्षक से उच्च स्तरीय जांच के संबंध में पत्राचार किया है।


प्रेषित पत्र के अनुसार, गिद्धौर थाना में कांड संख्या 182 /17 के अंतर्गत अपहरण का झूठा केस में बनारसी मंडल (पिता शिवधारी मंडल) एवं जितेंद्र मंडल (पिता उपेंद्र मंडल) के विरुद्ध श्रीमती सुनैना देवी (पति कपिल देव मंडल) के द्वारा यह आरोप लगाया गया था कि उनका पुत्र कन्हैया कुमार का अपहरण उक्त व्यक्ति के द्वारा किया गया, जबकि सच्चाई यह है कि कन्हैया कुमार का अपहरण हुआ ही नहीं।
दिनांक 24/06/2017 को ग्राम चिनबेरिया में शोभा कुमारी एवं कन्हैया कुमार को साथ नदी के किनारे आपत्तिजनक स्थिति में पाए जाने पर ग्रामवासी चीनबेरिया के लोगों ने आपसी सहमति से दोनों का प्रेम विवाह करा दिया था। विवाह के उपरांत लड़की के मौके से ससुराल लाया गया लेकिन श्रीमती सुनैना देवी शादी को मानने के लिए तैयार नहीं हुए थे, इसमें कैराकादो ग्राम वासियों के द्वारा दोनों परिवार को मिलाने का भी भरपूर प्रयास किया गया था। लेकिन सुनैना देवी ने आक्रोशित होकर ग्रामवासी बनारसी मंडल एवं जितेंद्र मंडल के विरुद्ध अपनी दुश्मनी के कारण अपहरण का केस दायर करा दिया था, जिस कारण जितेंद्र मंडल 06/072019 से जमुई जेल में बंद है, जो सामाजिक स्तर से बिल्कुल निर्दोष है।
ग्रामीणों ने कहा कि यदि ग्रामवासी से तत्काल पूछताछ की जाए तो साक्ष्य मिल सकता है कि कन्हैया कुमार बाहर में रहकर कोई प्राइवेट कंपनी में नौकरी कर रहा है  और  अपने परिवार के लोगों से मोबाइल नंबर 6352523997 पर हमेशा संपर्क में रहता है, लेकिन इस बात को सुनैना देवी ग्राम वासियों से छुपा रहे हैं।
ग्राम वासियों ने अनुरोध करते हुए कहा कि इस घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग की,ताकि निर्दोष व्यक्ति को झूठे मुकदमों के आरोप से मुक्त किया जाए।
ग्रामीणों द्वारा जमुई पुलिस अधीक्षक को प्रेषित किए गए आवेदन की प्रतिलिपि पुलिस उपमहानिरीक्षक मुंगेर, पुलिस महानिदेशक बिहार तथा गिद्धौर थाना प्रभारी को भी दी की गई है।