ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

अलीगंज : शहीद स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की मनाई गई जयंती


अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) :-

शहीद वीर स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की जयंती मंगलवार को अलीगंज बाजार स्थित युवा शक्ति कार्यालय में समाजसेवी चंद्रशेखर  की अध्यक्षता में मनाई गई। सर्व प्रथम लोगों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया, और उनके बताये मार्गों पर चलने का संकल्प लिया।


समारोह को संबोधित करते हुए युवा शक्ति के प्रानतीय नेता सह अधिवक्ता शशिशेखर सिंह 'मुन्ना' ने कहा कि देश को आजादी लिए वीर चंद्रशेखर आजाद ने कम उम्र में ही स्वतंत्रता संग्राम में कूद पड़े और कई ऐतिहासिक कार्य कर अंग्रेजों के छक्के छुड़ाए। उनकी जन्म के कुछ दिनों बाद ही उनके पिता का देहांत हो गया था, लेकिन फिर भी चंद्रशेखर आजाद ने सब काम को करते हुए भारत माता को आजाद कराने के लिए अंग्रेजो के खिलाफ जमकर किया। उनमें बचपन से ही भारत माता को स्वतंत्र कराने की भावना भरी हुई थी। समाजसेवी धर्मेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि वे देश को आजाद कराने के लिए अपना जीवन तक न्योछावर कर दिया।
बखोरी पासवान ने कहा कि उनका जन्म मध्य प्रदेश के भावरा गांव में 1906 को हुआ था। वे सनातन धर्मी ब्राह्मण परिवार से थे। 13 अप्रैल 1919 को जलियावाला बाग अमृतसर में जनरल डायर ने जो नरसंहार किया, उसके विरोध में तथा रौलट एक्ट के विरुद्ध जन आंदोलन हुआ था, और प्रतिदिन जोर पकडते जा रहा था। उस धधकती आजादी की जंग में अंग्रेजों के सिपाही के साथ इलाहाबाद के अलफ्रेड पार्क में भिडंत हो गई। जिसकी सामना करते हुए स्वतंत्रता सेनानी ने भारत माता की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।लोगों ने कहा कि उनके द्वारा किये गये कार्यों से सीख लेने की जरूरत है। मौके पर डॉ. दिनेश कुमार, कामेशवर यादव, रवि जी, आनंदलाल पाठक, परमेश्वर यादव, मंटु सिंह, महेंद्र यादव, अवधेश यादव, ब्रह्मदेव सिंह, दिनेश सिंह सहित बड़ी संख्या में प्रखंड के गणमान्य लोग मौजूद थे।