Breaking News

6/recent/ticker-posts

मलयपुर : CRPF कैम्प में हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम, यादें ताज़ा होने से जवानों के छलके आंसू

बरहट (कुमार विश्वजीत सिंह) :-
जमुई जिले के बरहट प्रखण्ड अंतर्गत मलयपुर सीआरपीएफ कैंप में शनिवार रात्रि सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुकेश कुमार कमांडेंट 215 बटालियन व उनकी पत्नी कंचन कुमारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।


 कार्यक्रम में 215 बटालियन के तमाम अधिकारी गण एवं जवान तथा उनके परिवार के लोग भी आनन्द उठा रहे थे। इस कार्यक्रम में देश भक्ति गीत मां तुझे सलाम एवं पूर्वोत्तर राज्य के  सुप्रसिद्ध बिहू गीत पाल के पेरफ़ॉर्मेंस से दर्शक भाव विभोर हो गए।  इसके अलावे निर्माण कला मंच पटना के कलाकारों के द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।  नाटक में दिखाया गया कि गांव के आदमी को नक्सल किस प्रकार भ्रमित कर अपने संगठन में काम करने के लिए मजबूर करता है। बताया गया कि सरकारी योजनाओं के लाभ जैसे शिक्षा , स्वास्थ्य जैसे सुविधा आदि योजनाओं से उन्हें कोसों दूर रखता है।  गांव के बीच से आदमी अगर नक्सल के विरोध में आवाज उठाता है तो उसको सभी के सामने यह बोलकर जान से मार दिया जाता है कि यह पुलिस मुखबिर का काम करता है।   नक्सल से तंग आकर जब सुरक्षा सुरक्षा बलों के मदद से नक्सल के विरुद्ध  मैं जाकर सुरक्षाबलों को सहायता देता है, तब गांव वाले संघर्ष व सुरक्षा बलों की मदद के बाद सभी ग्रामीण खुशहाल जिंदगी जीता है। 

कार्यक्रम के अंत में मुकेश कुमार कमांडेंट 215 बटालियन ने सभी कलाकार व वहां पर उपस्थित सभी दर्शकों का धन्यवाद ज्ञापन किया। इसी क्रम में सीआरपीएफ के 80वां स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर सभी को शुभकामनाएं भी दी। परिवार जनों का हौसला भी बढ़ाया।
इस कार्यक्रम में श्री दिनेश पाल सिंह कमांडेंट एसएसबी, श्री ललन कुमार द्वितीय कमान अधिकारी 215 बटालियन, डॉ प्रवीण कुमार सुमन मुख्य चिकित्सा अधिकारी 215 बटालियन, राजू यादव उप कमांडेंट एसएसबी,  श्री सुधांशु कुमार अभियान एसपी जमुई,  श्री बीके मीना उप कमांडेंट 215 बटालियन, सहित बड़ी संख्यां में सीआरपीएफ के जवान मौजूद थे।