Breaking News

6/recent/ticker-posts

खैरा : ABVP का वृक्षारोपण अभियान जारी, मिल रहा है सकारात्मक परिणाम

gidhaur.com | न्यूज़ नेटवर्क 】 :-
जिले के खैरा प्रखंडान्तर्गत कागेश्वर गांव अवस्थित रा॰उ॰म॰विद्यालय निचली टोला में " सेव अर्थ सेव लाइफ" की तर्ज पर अ.भा.वि.प मांगोबंदर एवं कागेश्वर इकाई ने संयुक्त रूप से वृक्षारोपण कार्यक्रम को  आयोजित किया। इस कार्यक्रम में देव पब्लिक स्कूल एवं शारदा पब्लिक स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ-साथ बच्चों ने भी संयुक्त रूप से भाग लिया।


 इस कार्यक्रम की शुरूआत पंचायत की मुखिया अन्नु कुमारी,अभाविप के प्रखंड संयोजक नीरज रावत,सदस्य गोरेलाल सिंह,शशिकांत कुमार, विजय राज, रा.उ.म.वि के प्रधानाचार्य उपेन्द्र रविदास, देव पब्लिक स्कूल के निर्देशक राजेश कु॰साव,शारदा पब्लिक स्कूल के प्राचार्य सोनू उपाध्याय युवा समाजसेवी राजेश राम,अजय राम ने बच्चों को पेड़ के महत्व के बारे में बारी-बारी से बताकर एवं एक-एक पेड़ लगाकर किया गया। वहीं पंचायत की मुखिया ने ज्यादा पेड़ लगाने की ग्रामीणों से अपील की। देव पब्लिक एवं शारदा पब्लिक स्कूल के शिक्षक क्रमशः शम्भु सिंह एवं अनुज उपाध्याय ने बच्चों को जल संरक्षण के बारे में बताया।शिक्षिका शेखा कुमारी, शाम्भवी सिंह, माया देवी ने बच्चों को पानी की बर्बादी न करने की नसीहत दी ।वहीं इस अभियान के आगे भी चलने की जानकारी अभाविप के सदस्य गोरेलाल सिंह ने दी है। युवा समाजसेवी शुभम मिश्र ने वैश्विक स्तर पर पेड़ो के काटे जाने से हो रहे प्रदूषण के बारे में बच्चों को बताया। इस कार्यक्रम में अभाविप के ब्रजेश मोदी,राजन सिंह , रंजीत दास,सूरज भगत, राकेश मोदी, सतीश बाबा के साथ-साथ दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।
बता दें कि "सेव अर्थ सेव लाइफ" के तत्वावधान में अभाविप मांगोबंदर इकाई द्वारा पर्यावरण जागरूकता अभियान की खासी प्रशंसा की जा रही है। बहुतों जगह से लोग अपने-अपने क्षेत्रों में वृक्षारोपण करने को लेकर मांगोबंदर अभाविप इकाई को कह रहे हैं। वहीं प्रखंड संयोजक नीरज रावत एवं बिक्की पासवान का कहना है कि पौधों की कमी के कारण वृक्षारोपण में परेशानी हो रही है। सरकार के तरफ़ से पौधे एवं उसकी सुरक्षा हेतु बांस के घेरे की व्यवस्था हो जाय तो सोने पर सुहागा हो जायेगा।