Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर के इन पंचायतों में होगा पुस्तक मेला का आयोजन, जानिए कब और कहां

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

राज्य निदेशालय से मिले निर्देशन में पाठ्य पुस्तक की उपलब्धता सुनुष्चित करने को लेकर जिलेभर के बीआरसी व सीआरसी में पुस्तक मेला का आयोजन होगा।

 निर्देशानुसार 24 जून से लेकर 10 जुलाई तक निर्धारित तिथि व बीआरसी/सीआरसी में शिविर लगाया जाएगा। जिलेभर के प्रारंभिक विद्यालयों में अध्यनरत शत-प्रतिशत विद्यार्थियों को पाठ्य पुस्तक उपलब्ध कराने के लिए शिक्षा विभाग ने बीआरसी और सीआरसी में पुस्तक मेला आयोजित करने को कमर कस ली है।
इस आयोजन को लेकर बीईओ को संबंधित संकुल संसाधन केंद्र के समन्वयक के साथ संकुल विद्यालय के एक शिक्षक को कैंप के सफल आयोजन को लेकर नामित करने का निर्देश दिया गया है।

[24 जून से 6 जुलाई तक गिद्धौर में लगेगा कैम्प] :-

विभागीय संकुलवार रोस्टर के अनुसार, पुस्तक मेला के लिए गिद्धौर प्रखंड को भी चयनित किया गया है। गिद्धौर प्रखंड में आगामी 24 जून से 6 जुलाई तक कैम्प लगेगा, जिसमे बच्चे किताब प्राप्त कर सकेंगे। गिद्धौर प्रखंड में 24 जून से 6 जुलाई तक लगने वाले कैम्प धोबघट, सेवा, रतनपुर, कुंधुर, बंधौरा, एवं पतसंडा पंचायत में आयोजित की जाएगी।


यहाँ यह बता दें कि पाठ्य पुस्तक की राशि अधिकांश बच्चों के खाते में ट्रांसफर करने के बावजूद बच्चों के पास किताबें उपलब्ध नहीं हो पाई थी।