गिद्धौर : वृद्धजन योजना के पहले दिन प्राप्त हुए 120 आवेदन, पेंशन स्वरूप मिलेंगे 500 रुपये


न्यूज़ डेस्क | धनंजय / अभिषेक】:-

मुख्यमंत्री वृद्धजन योजना की सफलता सुनिश्चित करने के लिए गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन लेने की प्रक्रिया आरम्भ हो गयी। सोमवार को पूरे प्रखंड से कुल 120 आवेदन प्राप्त किये गए। आवेदन की एंट्री सुरेश कुमार ने किया।

इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीवी पाण्डेय ने बताया कि इसके लिए गिद्धौर प्रखंड के प्रत्येक पंचायतों से 100 आवेदन लेने का लक्ष्य रखा गया  है।
उक्त योजना का लाभ 60 साल या उससे ज्यादा उम्र के लोग को लाभ मिल सकेगा। इन्हे प्रतिमाह 500 रुपये बतौर पेंशन राशि देय होगी। 


बीडीओ ने बताया कि लाभुकों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए काउंटर पर विशेष कर्मी को तैनात किया गया है। नियमतः लोगों का फॉर्म जमा हो रहा है। सीएम के इस योजना का लाभ लेने के लिए लाभुकों में आत्मसंतुष्टि देखी जा रही है।

कैसे करें आवेदन

जिनकी उम्र 60 वर्ष अथवा उससे अधिक है, वैसे बृद्ध गण आवेदन फॉर्म को अक्षरशः स्पष्ट रूप से भरकर 3 पासपोर्ट साइज फ़ोटो के साथ आधार  कार्ड व बैंक पासबुक की जेरोक्स कॉपी को संलग्न करके गिद्धौर ब्लॉक स्थित आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन कर, बिहार सरकार के इस योजना का आसानी से लाभ उठा सकते हैं।
Previous Post Next Post