Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : विधिवत स्थापित हुई भगवान नरसिंह की प्रतिमा, हो रहा है श्रद्धालुओं का आवागमन

gidhaur.com | न्यूज़ डेस्क】:-

जमुई स्थित एसपीएस महिला कॉलेज के पीछे नवनिर्मित श्री लक्ष्मी नृसिंह हरि मंदिर में भगवान नरसिंह देव की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर पूजन-हवन एवं कलश शोभा यात्रा से पुरा जमुई भक्तिमय माहौल में सराबोर हो गया है। यह अनुष्ठान 15 मई से आरंभ हुई थी। इसके बाद शुक्रवार को शुभ मुहूर्त में दोपहर सवा बारह बजे भगवान की चार फ़ूट की प्रतिमा को उक्त मंदिर में पूरे नियम-निष्ठा के साथ स्थापित किया गया।


इसके साथ ही देर शाम सात दिवसीय भागवत कथा ज्ञान का पाठ आरम्भ हुआ। प्रतिमा स्थापना में मुख्य यजमान अधिवक्ता अमित कुमार एवं उनकी धर्मपत्नी रचना शर्मा के द्वारा विधिवत पूजा-अर्चना की गई। इस दौरान मंदिर परिसर में एकत्रित हुए श्रद्धालु 'श्रीमन नारायण.. नारायण..' के भजन में मंत्रमुग्ध होकर झूमते रहे।


 प्रतिमा स्थापित होने के बाद उनके दर्शन के लिए मंदिर परिसर में मुख्य यजमान अमित कुमार के परिवार सहित आस-पास के श्रद्धालु भी मंदिर परिसर पहुंचे और भगवान नृसिंह का दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके साथ ही संध्या 5 बजे से जयपुर से आए भागवत आचार्य चिरंजीवी जी महाराज द्वारा सात दिवसीय भागवत ज्ञान कथा प्रारंभ हुआ। वहीं इस भागवत कथा को सुनने मंदिर परिसर में सैंकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं का आना जाना लगा रहा।