अलीगंज : शिकायत के बाद भी हरकत में नहीं आए पीएचईडी के जेई, परेशान हैं वार्ड के लोग

अलीगंज | चंद्रशेखर सिंह】:-

प्रखंड के मिर्जागंज पंचायत के वार्ड नं. 12 में दो सरकारी चापाकल गर्मी के दस्तक देने के कुछ दिनों बाद ही पानी देना बंद कर दिया। ग्रामीण धर्मेन्द्र कुमार, मो. इलियास, सुरेन्द्र प्रसाद, अवधेश प्रसाद के द्वारा पीएचईडी विभाग के कनीय अभियंता रोहित कुमार को मोबाइल एवं लिखित शिकायत किया था कि पंचायत के वार्ड नमबर 12 में  बने दोनों सरकारी चापाकल खराब है। 


 जेई के द्वारा दो दिन में ठीक कराने की आश्वासन मिलने के बाद महीने से भी उपर दिन गुजर गया लेकिन किसी ने खराब चापाकल बनाने की तो दुर सुधि तक लेना मुनासिब नही समझा और आज तक किसी पीएचईडी कर्मी ने देखने तक नही आया।
एक ओर पीने के पानी के लिए पुरे गांव में त्राहिमाम मचा है, वहीं दूसरी तरफ पीएचईडी विभाग इस भीषण जल संकट में भी कुंभ करणी निंद्रा में सोया हुआ है। ग्रामीण बताते हैं कि अखबार में जिले से विभिन्न  प्रखंडो के लिए पीएचईडी जेई का मोबाईल नंबर प्रकाशित किया गया था, जिसमें अलीगंज प्रखंड के पीएचईडी जेई रोहित कुमार का भी मोबाइल नं. प्रकाशित की गई थी। उनके मोबाइल पर भी चापाकल खराब की शिकायत की गई थी। पहले फोन भी रिसीव किया जाता था और अब तो मोबाइल भी उठाना पीएचईडी अधिकारी उचित नहीं समझ रहें हैं ।
बता दें कि 12 नंबर वार्ड में दोनों सरकारी चापाकल खराब पड़ा है। आमजन को पेयजल के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। ग्रामीणों ने बताया कि महीनों दिन से हम लोग चापाकल बनाने की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन फिर भी किसी अधिकारियों ने आज तक सुधि नही ली है। अगर एक सप्ताह तक हमारी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हमलोग आंदोलन करने को बाध्य हो जाएंगे। 
इधर , पीएचईडी के जेई से संपर्क करने की कोशिश की गई तो मोबाइल की घंटी बजती रही लेकिन रिसिव नहीं की गई।
Previous Post Next Post