पटना : निफ्ट फाइनल में आर एफ एस के छात्र छात्राओं ने लहराया परचम






(पटना-अनूप नारायण)सुमति पैलेस बोरिंग रोड स्थित आर एफ एस एकेडमी ऑफ डिजाइन के शत-प्रतिशत छात्र छात्राओं ने फाइनल परीक्षा पास की है। आर एस एस एकेडमी ऑफ डिजाइन के छात्रों ने 2019 की फाइनल परीक्षा में सफलता हासिल की थी। बिहार की एक मात्र संस्था है जो शत-प्रतिशत रिजल्ट देती आ रही है जुनून और डैडीकेशन के साथ रिजल्ट देने वाले छात्र इतिहास बना रहे हैं इस वर्ष भी सफलता का परचम लहराया है।ऑल ओवर इंडिया रैंक तक पास करने वालों मे पूर्णिमा भारती (ए आई आर 38 ), विकास कुमार (ए आई आर एस 65), निशी मरांडी (ए आई आर एस 68), निशा सिंधु, कुसुम श्रद्धा, निमिशा सिन्हा, मृनालकांत, प्रियलदीप, विशेक, प्रिया,  सौम्या, रेखांकित राज,  उत्तम कुमार,  प्रज्ञा पाठक, निशु,  अंकित जयसवाल,  लिली आदि ने टॉप स्कोर लाकर बिहार का नाम रोशन किया है।    
प्रोफेसर राज चित्रकार ने कहा कि क्लास में बोर्ड पर पढ़ाया हुआ टॉपिक ही परीक्षा के फाइनल में आया, जिसके फलस्वरूप हमारे छात्र छात्राओं को प्रश्न हल करने में वह मॉडल बनाने में किसी भी तरह की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा परीक्षा केंद्र पर हमारे छात्र छात्राओं की खुशी से ही पता चलता था कि वह अवश्य ही सफल होंगे।
लिखित परीक्षा 20 जनवरी को हुई थी इसमें कैट से 50% प्रश्न पूछे गए थे और गेट से 30 % प्रश्न पूछे गए थे  सिचुएशन टेस्ट से 20 % प्रश्न पूछे गए. देश के 16 केंद्रो में यह परीक्षा 3,4,5 मई को हुई थी।
यह संस्था पटना के बोरिंग रोड के सुमति पैलेस में है यहां बच्चों के क्षमता के आधार पर जनरल, एचीवर और विनर मैच बनाकर शत-प्रतिशत रिजल्ट दिया जाता है उच्च क्वालिटी लाइब्रेरी डिजिटल क्लास रूम की सुविधा छात्रों को मिलती है साथ ही साथ ऑनलाइन टेस्ट सीरीज स्टडी मैटेरियल के माध्यम से छात्रों को क्रिएटिव क्षमता को विकसित किया जाता है। 16 शिक्षकों की टीम के द्वारा छात्रों को बेहतरीन मार्गदर्शन दिया जाता है जिससे आर एस एस के छात्र निफ्ट एनआईटडी नाटा व आर्किटेक्चर की परीक्षा में देश भर में अव्वल आते हैं। यह संस्थान 19 वर्षों में 5200 सौ से ज्यादा रिजल्ट दिया 12 बार निफ्ट में फर्स्ट रैंक 9 बार एनआईडी में 8 बार नाटा व 10 बार बीआर्क मे फर्स्ट रैंक लाकर रिकार्ड बना चुके है। तथा अपने बिहार राज्य का नाम रोशन किया है, ये सब  डेडीकेशन के साथ एजुकेशन देने वाले राज चित्रकार की कड़ी मेहनत का प्रतिफल है इन्हे नेशनल और इंटरनेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया है बेहतर करियर की जानकारी के लिए आप राज चित्रकार से सीधे 983500022  या http://Www.rfsedu.com
  पर लॉगिन कर सुझाव प्राप्त कर सकते हैं
Previous Post Next Post