Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : 2 सितम्बर की अर्धरात्रि को सजेगा कान्हा का दरबार, तैयारी पूरी

[गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा]
भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव में महज एक दिन शेष बचा है। ऐसे में गिद्धौर में जन्माष्टमी की तैयारी जोरों पर है। जहां एक तरफ आयोजन समिति तैयारी में जूटे हैं, वहीं दूसरी ओर रंगबिरंगे पंडाल बनाए जा रहे है। दर्शनार्थियों की सुरक्षा के साथ ही साफ-सफाई की व्यापक व्यवस्था की जा रहीं है। 02 सितम्बर को जन्माष्टमी के अवसर पर गिद्धौर पंचमंदिर के बगल में सजने वाले जन्माष्टमी के पांडाल व झांकी के मद्देनजर शनिवार को आयोजन समिति द्वारा सफाई अभियान चलाया गया।  परिसर को बिजली के झालरों से सजाया गया है। आयोजन समिति के नेतृत्वकर्ता सुबोध कुमार, राकेश कुमार छोटू, अरूण प्रजापति, संतोष कुमार, रणबीर कुमार, पवन शर्मा, कंचन पंडित, धीरज, राॅकी राजन आदि ने रंग बिरंगे कपड़ों से पंडाल बनाने में जुटे हुए हैं। दो सितम्बर को होने वाले जन्माष्टमी में प्रशासन की चौकसी भी बरकरार रहेगी। 
वहीं आयोजन समिति के सुबोध कुमार ने बताया कि पुरुष व महिला की कतारें अलग-अलग होंगी।
जन्माष्टमी का आयोजन भव्य तरीके से किए जाने को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस जन्माष्टमी के आयोजन में लगभग 25 हजार रूपये का खर्च है। भव्य रूप से सजाया गया पांडाल गिद्धौर वासियों के लिए आकर्षण का केन्द्र बनेगा।

इधर, श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को देखते हुए गिद्धौर बाजार में फल की दुकानें पूरी तरह सज चुके है। फलों के दाम व्रत व त्योहारों को देखते हुए फलों का दाम आसमान छूते नजर आए।
बता दें, गिद्धौर के रणबीर आर्ट द्वारा भगवान कृष्ण के प्रतिमा को अंतिम रूप दिया जा चूका है। 
गिद्धौर-जमुई बायपास रोड के किनारे (पंचमंदिर के बगल में) 2 सितम्बर की अर्धरात्रि  स्थापित होने वाले श्रीकृष्ण की प्रतिमा का प्राण-प्रतिष्ठा पंडित श्री कृष्ण मुरारी झा द्वारा किया जाएगा। तथा पूरे विधि विधान के साथ विसर्जन 5 सितम्बर को किया जाएगा।