Breaking News

6/recent/ticker-posts

लक्ष्मीपुर : NH-333 पुलिया का बैरिकेडिंग टूटा, अनहोनी की आशंका


   [न्यूज डेस्क | दयानन्द साव]

एक तरफ सरकार ने मानव सुरक्षा हेतु सड़क पर सुरक्षित यात्रा करने के लिए विभिन्न प्रकार के कदम उठाए हैं, वहीं दूसरी तरफ संबंधित विभाग के अधिकारियों की वजह से सुरक्षित यात्रा पर ग्रहण लगता दिख रहा है।
इसका ताजा तरीन उदाहरण यदि देखना हो तो, जमुई-मुंगेर मुख्यमार्ग स्थित लक्ष्मीपुर प्रखण्ड के हाईस्कूल बंगरडीह के निकट बने पुलिया को देख लीजिए, जिसका पिछल दिनों एक तरफ लोहे का बैरिकेडिंग किसी अज्ञात वाहन के टकराने से टूट गया था। और आज महीनों बीत जाने के बाद भी इसकी सुधि लेने कोई भी पदाधिकारी नहीं पहुँचे ।
पाठकों को बता दें, जमुई को मुँगेर भागलपुर जैसे जिले से जोड़ने वाली इस मुख्य पथ पर रात-दिन विभिन्न प्रकार के वाहनों का परिचालन होते रहता है, जिससे हमेशा अनहोनी होने की आशंका बनी रहती है। विशेषत: श्रावणी मेला में काँवरिया वाहनों की भीड़ अधिक रहने के कारण टूटे हुए बैरिकेडिंग से कभी भी दुर्घटना घट सकती है।

 
मामला संज्ञान में होने के उपरांत भी, प्रशासन का इसपर ध्यान नहीं जाना इनके घोर लापरवाही को दर्शाता है।
  विदित हो, पिछले वर्ष इसी पुलिया का बैरिकेडिंग टूटे होने के कारण अर्धरात्रि को एक काँवरिया वाहन पुलिया से नीचे गिर कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जिसे काँवरिया सेवा दल के सदस्यों ने  वाहन में फँसे लोगों को सुरक्षित निकाला था।
      यदि शीघ्र ही प्रबंधन द्वारा उक्त बैरिकेडिंग की मरम्मत कर उसे नहीं जोडवाया गया, तो किसी अप्रिय घटना से कतई इंकार नहीं किया जा सकेगा।