Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : सत्य साँईं पब्लिक स्कूल में बच्चों ने बिखेरे कल्पनाओं के रंग

   [न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा]

नौनिहालों में उत्सुकता, चेहरे पर आत्मविश्वास और कागजों पर बिखरते कल्पनाओं के रंग कुछ ऐसा ही नजारा सोमवार की सुबह गिद्धौर स्थित सत्य साँईं पब्लिक स्कूल में देखने को मिला। मौका था, स्वतंत्रता दिवस के पूर्व चित्रांकन प्रतियोगिता का जिसमें कक्षा चार तक के बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के दौरान बच्चो ने अपने कल्पनाओं के रंग को कागज पर उतारा। वहीं स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर चित्रांकन के बाद उंची एवं लंबी कूद प्रतियोगिता भी कराई गई। लंबी कूद प्रतियोगिता में कक्षा एक के दीपक कुमार ने 10 फीट की कूद लगाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसमें बिक्कू द्वितीय तथा उत्तम तृतीय स्थान पर रहें ।

वहीं लड़कियों में कक्षा 3 की पूनम कुमारी ने 9.5 फीट की कूद लगाकर प्रथम स्थान पाया। इसमें खुशी द्वितीय एवं कल्याणी कुमारी तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वहीं उंची कूद प्रतियोगिता में चतुर्थ वर्ग के अजीत कुमार ने बाजी मारी।

प्रतियोगिता में सफल होने वाले प्रतिभागियों को विद्यालय निदेशक संतोष केशरी ने पारितोषिक दे कर सम्मानित किया.
इस बारे में विद्यालय के प्रधान राजेश कुमार ने कहा कि इस तरह के प्रतियोगिता से स्कूली बच्चों में प्रतिभा का विकास होता है। वहीं आगे जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बच्चों के बीच खेल-कूद, क्वीज, निबंध आदि प्रतियोगिता कराई जाएगी ताकि बच्चों के कौशल में निखार आ सके।

मौके पर विद्यालय के शिक्षक सहदेव कुमार, बब्लू कुमार, निधि कुमारी, अभिनाश पाण्डेय आदि बच्चों के हौसले को प्रेरित करते नजर आए।