Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई के मनीष बीपीएससी में सफल, 135वां स्थान प्राप्त कर बने पुलिस उपाधीक्षक


[न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा]

जमुई के महिसौड़ी चौक निवासी जवाहर प्रसाद वर्णवाल के पुत्र मनीष आनंद बीपीएससी में सफलता पाकर जमुई जिले को गौरवान्वित करने का अवसर प्रदान  किया है। बीपीएससी की परीक्षा में जमुई के मनीष आनंद  ने सामान्य वर्ग में 135वां स्थान प्राप्त कर पुलिस उपाधीक्षक बने हैं. 
मनीष ने हाई स्कूल जमुई से मेट्रीक, तथा के.के.एम्.कॉलेज से इन्टर की परीक्षा पास की. अपने मेहनत और संघर्ष को जारी रखते हुए मनीष ने 2012 में स्नाकोत्तर चिकित्शा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्था,चंडीगढ़ से ग्रेजुएशन की. वही 2012 में ही AIIMS दिल्ली में न्यूरोरैडोलॉजी विभाग के टेक्निकल ऑफिसर पद पर कार्यरत रहे. इसके बाद 2014 में सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए मनीष ने उक्त प्रतिष्ठित पद से अपना त्यागपत्र दे दिया था और 2018 में बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सामान्य वर्ग में 135वाँ स्थान पाकर पुलिस उपाधीक्षक पद के लिए स्थान सुरक्षित किया है।  समाज के शैक्षणिक उत्थान को ले मनीष की सोच प्रारंभिक से ही सकारात्मक रही है।




परिज़न बताते हैं कि मनीष शुरूआती तौर पर ही प्रतिभा के धनी रह चुके हैं. सामान्य परिवार से  सम्बन्ध रखने वाले मनीष के इस  सफलता पर,पिता जवाहर लाल बरनवाल, बहन शिल्पी वर्णवाल, बहनोई आर्यन वर्णवाल, भाई मुकेश आनंद, रेखा देवी, सागर वर्णवाल आदि परिवार के सदस्यों ने ख़ुशी जाहिर करते हुए मनीष को बधाई एवं शुभकामनाएं दी .