Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर की बेटी अपर्णा का बीपीएससी में जलवा, एसडीएम पद पर हुई चयनित


[न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा] :-

संसाधनों की कमी में संघर्ष की भरपाई से सफलता को हासिल किया जा सकता है. जी हाँ, इसी तर्ज़ पर गिद्धौर प्रखंड के कैराकादो गांव निवासी शंभू प्रसाद की बेटी अर्पणा भारती ने बीपीएससी में सफलता पाकर जिले का नाम रोशन किया है। कृषक परिवार से आने वाली अर्पणा ने बीपीएससी में एसडीएम पद हासिल किया है जिसके पूर्व जुलाई में अर्पणा ने एसएससी के पुलिस निरीक्षक के पद पर भी सफलता पाई थी।
अपर्णा की प्रारंभिक शिक्षा गिद्धौर अंतर्गत  कैराकादो गाँव स्थित प्राथमिक विद्यालय में हुई. इसके बाद रतनपुर के अखिलेश्वर हाई स्कूल से मेट्रिक की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास की.और अपने लगन, मेहनत और संघर्ष को जारी रखते हुए स्नातक धारी बनी. इसके पस्चात हायर एजुकेशन के लिए अपर्णा दिल्ली चली गई, और वहीँ उक्त परीक्षा के तैयारी में जुटी.



समाज को ग्रास रूट लेवल पर सेवा करने का भाव रखने वाली अर्पणा भारती  अपनी  सफलता का श्रेय माता इंदू प्रकाश को देती है. कैराकदो गावं में एक साधारण और सामान्य परिवार से सम्बन्ध रखने वाली अपर्णा के पिता कृषक हैं, जो खेतों में मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार को सींच रहे हैं.  संघर्ष भरे जीवन में सफलता की दास्ताँ लिखने वाली अपर्णा आज गिद्धौर के तमाम बेटियों के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी है.