Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : खुदा की इबादत में झुके अकीदतमंदों के सिर, दी बकरीद की मुबारकबाद



 [न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा] :-

त्याग और बलिदान का पर्व बकरीद बुधवार को मनाई गई। बकरीद के पावन अवसर पर अल्लाह की इबादत में हजारों सिर झुके। अकीदतमंदों ने नमाज अदा करने के बाद देश में अमन-चैन की दुआएं मांगी। साथ ही नामाजियों ने एक-दूसरे से गले मिलकर बकरीद की मुबारकबाद दी।
सोमवार शाम से ही गिद्धौर बाजार में इस पर्व को मद्देनजर रखते हुए भारी रौनक दिखाई देने लगी थी। वहीं मंगलवार शाम को कपड़े की दुकान, व अन्य दुकानों पर काफी संख्या में लोग सामान खरीदते हुए नजर आए।
गिद्धौर के पतसंडा, मौरा, नवादा, धनियाठीका आदि गांव के मस्जिदों में ईद-उल-अजहा की नमाज के बाद बकरों की कुर्बानी दी गई।

बुधवार सुबह आठ बजे मो.नाजिम आलम के सान्निध्य में गिद्धौर में ईद की नमाज के बाद लोगों ने मुल्क में अमन चैन और तरक्की की दुआ की। स्थानीय प्रसाशन कुर्बानी के इस पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रखंड मुख्यालय से लेकर गिद्धौर के अन्य गांव तक सुरक्षा के संतोषजनक  इंतजाम कर रखे थे।
बुधवार की सुबह नमाज अता करने के लिए हजारों की संख्या में अकीतमंद अपने आसपास के मस्जिद पहुंचे।
बताया कि हजरत इब्राहिम की याद में पर्व मनाया जाता है। यह त्योहार आपसी सौहार्द, त्याग व बलिदान का प्रतीक है।
गिद्धौर में मौलाना मो. नाजिम आलम ने आठ बजे नमाज अता कराई। वहीं मो. जाकिर खान, मो. फैय्याज खान, मो. असगर खान, मो. इसराफिल अंसारी, मो. शाहिद खान, मो. जासीम खान,मो. इमरान खान, मो. सलीम, मुमताज, ताहिर, मुन्ना, आदिल बादशाह, शाहिल, आदि गिद्धौर के मुसलमान भाइयों ने गिद्धौरवासियों को बकरीद की मुबारकबाद  दी।