Breaking News

6/recent/ticker-posts

चैत्र नवरात्र आज से शुरू,आस्था के ज्योति से रौशन होंगे देवी मंदिर

[गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा] :- माँ आदिशक्ति की भक्ति का पर्व "चैत्र नवरात्र" आज से शुरू हो चुका है। इस चैत्र नवरात्र में आस्था के ज्योत तो जलेंगे ही साथ ही 'जय माता दी' के जयघोष से गिद्धौर प्रखंड का माहौल भी भक्तिमय हो जाएगा।
प्रखंड अंतर्गत  बंधौरा, रतनपुर व बनझुलिया के देवी मंदिरों में इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई है। मंदिरों मे साफ-सफाई, सजावट का काम जारी है। यहां तक की गिद्धौर बाजार में भी पूजन सामग्री के खरीददारों की भीड़ देखी जा रही है। गिद्धौर बाजार में कई लोग पर्व को लेकर पूजा और व्रत के सामान खरीदते दिख रहे हैं। मंदिर परिसर में व्यवसायी अपने-अपने स्टाॅल्स लगाने में वयस्त हैं। नवरात्र को लेकर मूर्तिकार भी तेजी से माँ दुर्गा की मूर्तियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। अब मंदिर को बस प्रतिमा का इन्तजार है।
नवरात्र को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त की तैयारी है। गिद्धौर लाॅर्ड मिन्टो टावर चौक से लेकर मुख्य मार्ग एन-एच 333 एवं मंदिर तक कड़ी नजर रखी जाएगी ताकि कोई भी असामाजिक तत्व किसी प्रकार की अप्रिय घटना को अंजाम देकर अपने मंसूबे में कामयाब न हो सके।
पाठकों को जानकारी से अवगत करते चलें कि गिद्धौर प्रखंड में चैत्र नवरात्रि के लिए रतनपुर के अलावे बंझुलिया,और मौरा पंचायत के भलुवाही जैसे मुख्यतः तीन देवी मंदिर हैं, जहां स्थित दुर्गा मंदिर में पूरे नियम-निष्ठा एवं विश्वास के साथ मंत्रोच्चार के बीच वैदिक रीति रिवाज से चैत्र नवरात्रि के दौरान मां आदिशक्ति की पूजा अर्चना की जाती है।
(News Desk) 
18/03/2018,रविवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ