Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : महुली में महारूद्र यज्ञ का हुआ समापन

*[गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा]* गिद्धौर के महुली गांव में 2 फरवरी से चल रहे 11 दिवसीय श्री श्री 1008 श्री महारुद्र यज्ञ का समापन पूरी नियम निष्ठा से हुआ।
विदित हो कि गिद्धौर प्रखण्ड के महुली गांव में हो रहे इस श्री श्री 1008 महारुद्र यज्ञ को लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों में काफी उत्साह देखा गया। वहीं उक्त यज्ञ की जानकारी देते हुए यज्ञ आयोजन समिति के अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि इस 11 दिवसीय महारूद्र यज्ञ का समापन काफी नियम-निष्ठा और श्रद्धा भाव से किया गया। 11 दिन से मध्य विद्यालय महुली के पास चल रहे इस महायज्ञ में क्षेत्र से काफी दूरदराज तक के श्रद्धालुओं ने आकर यज्ञशाला और प्रवचन सभा में भाग लेकर काफी सुकून का अनुभव करते देखे गये। यज्ञ स्थल पर मेला सा नजारा भी देखा गया। 
वही इस महारुद्र यज्ञ 11 दिन  भंडारा का भी आयोजन हुआ| बता दें कि इस महारुद्र यज्ञ में वाराणसी के पंडित सोनू कुमार पाण्डेय यज्ञाचार्य और देवघर के पंडित आभाष देव शास्त्री ने सह आचार्य की भूमिका निभाई|

बता दें कि उक्त यज्ञ को लेकर 1 फरवरी को प्रखंड के कोल्हुआ पंचायत के महुली गांव के विभिन्न क्षेत्र से कलश यात्रा को लेकर लगभग 350 ग्रामीण महिलाओं एवं कुआंरी कन्याओं ने कलश यात्रा में भाग ले होनेवाले यज्ञ को लेकर उलाई नदी का पवित्र जल इकठ्ठा कर  यज्ञ के दौरान कलशयात्रा में भाग ले रही कन्याओं द्वारा कई भक्ति नारों के साथ पूरे गिद्धौर बाजार में लोगों को भक्तिरस धारा का विहंगम दृश्य दिखाया गया था।
न्यूज़ डेस्क |11-02-2018,रविवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ