Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा सीएम ने किया अस्पताल भवन का उद्घाटन

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : विकास से जुड़े कार्यों के प्रति सूबे के मुखिया नीतीश कुमार द्वारा सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों को शहरीकरण से जोड़ने की दिशा में शिक्षा, बिजली, पेयजल, स्वच्छता, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं को आम-वाम तक पहुँचाने का जो कारगार प्रयास किया जा रहा है वो प्रशंसनीय है। वह दिन दूर नहीं जब बिहार का हर जिला इन सभी विकासोन्मुखी कार्यों से जुड़कर राज्य में एक सशक्त विकसित समाज के रूप में उभरकर सामने आयेगा।

मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया उद्घाटन
उक्त बातें गिद्धौर में दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नवनिर्मित अस्पताल भवन का विधिवत उद्घाटन पटना संवाद भवन से बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय द्वारा संयुक्त रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करने के दौरान कार्यक्रम में शिरकत करने आये पूर्व मंत्री एवं जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष दामोदर रावत ने कही।

उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर अस्पताल प्रबंधन द्वारा पूर्व मंत्री सह जदयू प्रदेश उपाध्यक्ष दामोदर रावत के दिशा-निर्देश में समाजसेवियों, बुद्धिजीवियों एवं स्थानीय निवासियों की मौजूदगी में इस नए भवन को लोगों को समर्पित करवाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता चिकित्सा पदाधिकारी डा. शब्बीर अहमद चौधरी द्वारा की गई। 

विकास की धारा को गिद्धौर की ओर लाने में प्रयत्नशील : दामोदर 
इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने कहा कि मैं गिद्धौर की माटी में पला-बढा हूं, यह मेरी जन्मभूमि एवं कर्मभूमि दोनों है। यह गिद्धौर के ग्रामीणों के स्नेह और आशीर्वाद का ही परिणाम है कि वर्तमान सरकार से जुड़कर विकास की धारा को अपनी गांव की ओर लाने में हमेशा प्रयत्नशील रहा हूं, और आगे भी अपने समाज, गांव व जिले को विकास के मानकों से जोड़ने के लिये मैं सदैव प्रयासरत रहूंगा।

दिग्विजय सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया गिद्धौर का मान
उन्होंने कहा कि गिद्धौर की उर्जावान धरती ने दिग्विजय सिंह जैसे महान हस्ती को जन्म दिया। जिन्होंने इसका मान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया एवं हमेशा विकास के क्षितिज पर यहां की माटी को गौरवान्वित करने का काम किया। पूर्व मंत्री श्री रावत ने आम ग्रामीणों, बुद्धिजीवियों, समाजसेवियों से अपनी मिट्टी के लिये सामाजिक भावना से लबरेज होकर विकास की इस धारा में सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर उनका सहयोग करने की अपील की, ताकि हमारा राज्य भी शिक्षित व समृद्ध बिहार के रूप में देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा अव्वल पायदान पर खड़ा हो सके।

महुलीगढ़ में ग्रेजुएट नर्सिंग कालेज
अपने संबोधन के दौरान जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष दामोदर रावत ने गिद्धौर के महुलीगढ़ में 26 करोड़ की लागत से प्रस्तावित ग्रेजुएट नर्सिंग कालेज का भी मुख्यमंत्री द्वारा शिलान्यास की जानकारी दी। समारोह को स्थानीय वरिष्ठ पत्रकार अभय कुमार सिंह, देवेन्द्र रावत, योेगेन्द्र रावत, प्रखंड प्रमुख शम्भू कुमार केशरी, पूर्व प्रमुख श्रवण कुमार यादव, पूर्व मुखिया महेन्द्र सिंह, जदयू नेता दिनेश मंडल, जयंनदन सिंह, पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रह्मदेव रावत ने भी संबोधित। 
दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नवनिर्मित अस्पताल भवन के उद्धघाटन के इस अवसर पर चिकित्सक डॉ. विपुल कुमार, हंसराज पाठक, अस्पताल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह, लेखापाल अमित कुमार, स्वास्थ्य कर्मी नीलाम्बर कुमार, राजेन्द्र मोदी, नमित कुमार राय, प्रमोद यादव, संजय कुमार, शशिभूषण कुमार, गिरधारी राय, ग्रामीण दिनेष रावत, अशोक केशरी सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण व स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे। 

(अभिषेक कुमार झा)
गिद्धौर      |      10/10/2017, मंगलवार
www.gidhaur.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ