Breaking News

6/recent/ticker-posts

सावन की तीसरी सोमवारी : शिव भक्ति में डूबे श्रद्धालु


सावन की प्रत्येक सोमवारी को शिव भक्त एक अलग ही रंग में  भगवान शिव की आराधना में तल्लीन होते हैं। सावन की तीसरी सोमवारी को गिद्धौर के शिव मंदिरों में अहले सुबह से ही आस्था का सैलाब उमड़ना शुरू हो गया। गिद्धौर एवं आसपास के गांव के लोग पवित्र सावन माह की तीसरी सोमवारी को शिवालयों में पूजा-अर्चना करते नजर आए। गिद्धौर के पंचमंदिर, बाबा बूढानाथ मंदिर सहित अन्य मंदिरों में स्थापित शिवलिंगों पर शिव भक्तों ने जल व दूध से अभिषेक कर, फूल व बेलपत्र अर्पित करते हुए देवाधिदेव-महादेव की पूजा-अर्चना की।
Free Jio Mobile Booking के लिए यहाँ Click करें
(भजन प्रस्तुत करते स्थानीय गायक-वादक श्री गणेश राय)
सावन की सोमवारी को लेकर गिद्धौर बाजार में चहल-पहल नजर आई। सावन में बाबाधाम देवघर जाने वाले कांवरियों की भारी भीड़ शनिवार से ही सुल्तानगंज रवाना होने लगी थी। कांवरियों के प्रस्थान को लेकर बाजार में गेरूआ रंग के टी-शर्ट, पैंट, कुर्ता सहित अन्य फैंसी कपड़ाें, पूजा के सामान इत्यादि की बिक्री में बढ़ोतरी हो रही है। माह की पहली और दूसरी सोमवारी पर भी गिद्धौर के सभी शिव मंदिरों में जलाभिषेक करने भक्त उमड़ें थे और उसी प्रकार तीसरी सोमवारी पर भी शिवालयों में भक्तों का तांता लगा रहा। जिनमें महिलाओं एवं कुंवारी कन्याओं की संख्या सबसे अधिक थी। वर्णित है कि श्रावण माह के प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव की आराधना करने से मनुष्य के जीवन में विशेष फल की प्राप्ति होती है एवं मनोकामना पूर्ती होती है। 
रुपया 100 का रिचार्ज, क्लिक करें और अपना मोबाइल नंबर डालें

सोमवारी के अवसर पर बाबा बूढ़ानाथ मंदिर के प्रांगण में भक्ति भजन-जागरण कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया जिसमे स्थानीय एवं बाहर से आये गायकों ने रंगारंग प्रस्तुति देकर माहौल को शिव भक्ति से सराबोर कर दिया। 
Free Jio Mobile Booking के लिए यहाँ Click करें
(अभिषेक कुमार झा)
~गिद्धौर        |        25/07/2017, मंगलवार 
www.gidhaur.com
रुपया 100 का रिचार्ज, क्लिक करें और अपना मोबाइल नंबर डालें
Click : Mobile @ Low Price

Free Jio Mobile Booking के लिए यहाँ Click करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ