Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर में शिक्षक प्रशिक्षण केन्द्र का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर जारी

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में मौजूदा सरकार राज्य में बेहतर व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा लागू करने के लिए दिन-रात एक करते हुए विभिन्न प्रकार के योजनाओं का प्रतिपादन कर रही है। इसका असर ही है कि गिद्धौर जैसे छोटे से कस्बाई गांव में शिक्षक प्रशिक्षण केन्द्र (टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज) के निर्माण का सपना सार्थक हो रहा है। 



यह तस्वीर है गिद्धौर मे निर्माण किये जा रहे शिक्षण प्रशिक्षण केन्द्र की। फिलहाल तो इसके भवन की नींव ही रखी गयी है, लेकिन गौरतलब यह है कि इस भवन के साथ-साथ उन तमाम युवाओं के आगे की अच्छी पढाई के सपने की भी नींव इसी भवन के साथ रखी जा चुकी है। हाल ही मे शुरू हुए इस कॉलेज का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर जारी है। समय-समय पर जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष व गिद्धौर निवासी, हर दिल अजीज नेता श्री दामोदर रावत द्वारा इस निर्माण कार्य का जायजा लिया जा रहा है। यह उन्हीं के प्रयास का नतीजा है कि गिद्धौर में शिक्षक प्रशिक्षण केन्द्र का निर्माण होना सफल हो रहा है। 



निर्माण से गिद्धौर को होगा आर्थिक लाभ
गिद्धौर मे शिक्षक प्रशिक्षण केन्द्र खुल जाने से स्थानीय व्यवसाइयों एवं गिद्धौर बाजार मे भी उपभोक्ताओं की संख्या में बढ़ोतरी होगी। गिद्धौर में कॉलेज खुल जाने से स्थानीय लोगों को शिक्षा की सौगात तो मिलेगी ही साथ ही यहाँ के बाजार को आर्थिक फायदा भी मिलेगा। इसके अलावा गिद्धौर के नाम की प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी।  

सम्बंधित खबर >> गिद्धौर में बीएड कॉलेज का निर्माण शुरू, भूमि पूजन संपन्न

लड़कियां होंगी लाभान्वित
समाज मे एक ओर जहां लड़कियों को गाँव की दहलिज लांघने की इजाजत नहीं हैं वहीं दूसरी ओर अब शिक्षक प्रशिक्षण हेतु इच्छुक स्थानीय महिलाएं व लड़कियाँ को गिद्धौर मे ही उच्चतर शिक्षा प्राप्त करने का सुअवसर मिलेगा। 



विदित हो कि वर्ष 2014 में गिद्धौर स्थित महाराज चंद्रचूड़ विद्यामंदिर के हीरक जयंती कार्यक्रम के भव्य आयोजन मे बिहार सरकार के तत्कालीन भवन निर्माण मंत्री श्री दामोदर रावत ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व उद्घाटनकर्ता सूबे के तत्कालीन शिक्षा मंत्री श्री पी के शाही का गिद्धौर की धरती पर स्वागत करते हुए यह प्रस्ताव रखा था। जिसके जवाब में श्री शाही ने अपने भाषण के दौरान गिद्धौर की पावन धरा पर अपने आतिथ्य से अभिभूत होकर श्री रावत के प्रस्ताव को स्वीकारते हुए ततक्षण गिद्धौर में शिक्षक प्रशिक्षण केन्द्र खोले जाने की घोषणा की थी। 

बताते चलें कि  इसी वर्ष 21 मई को पूर्व मंत्री व जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष दामोदर रावत द्वारा गिद्धौर में शिक्षक प्रशिक्षण केन्द्र निर्माण हेतु आवंटित जमीन का भूमि पूजन कर इस घोषणा को फलीभूत करने की दिशा में श्री गणेश किया था । इस युद्धस्तर पर जारी निर्माण कार्य से जल्द ही गिद्धौर वासियों को गौरवान्वित होने का अवसर प्राप्त होगा। 

(अभिषेक कुमार झा)
~गिद्धौर     |     02/07/2017, रविवार
www.gidhaur.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ