Breaking News

6/recent/ticker-posts

26 सूत्री मांगों को लेकर अभाविप ने टीएमबीयू के कुलपति का किया घेराव


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार, 18 जुलाई को तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव किया। विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने कुलपति के सामने अपनी मांगें रखीं। उन्होंने मांग किया कि विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले कॉलेजों में शिक्षकों की कमी को दूर किया जाए, विश्वविद्यालय में सत्र नियमित हो, सभी प्रखंड में डिग्री एवं महिला कॉलेज हो, नियुक्ति घोटाले की निष्पक्ष जांच हो। Click : Mobile @ Low Price विशाल छात्र रैली, घेराव एवं प्रदर्शन में विभिन्न जगहों से आये अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्त्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे। उन्होंने विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के सामने विरोध प्रदर्शन किया। करीब दो घंटों तक चले इस विरोध प्रदर्शन में छात्रों ने प्रशासनिक भवन के मुख्य दरवाजे को तोड़ने का प्रयास किया जिसे पुलिस एवं वरीय छात्र नेताओं ने समझा-बुझाकर शांत कराया। 

रुपया 100 का रिचार्ज, क्लिक करें और अपना मोबाइल नंबर डालें
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के आंदोलन को देखते हुए करीब चार घंटों तक विश्वविद्यालय के तीनों गेट को बंद कर दिया गया। इस दौरान काफी संख्या में छात्र, अभिभावक एवं अधिकारी प्रशासनिक भवन में ही फंसे रहे। 

रुपया 100 का रिचार्ज, क्लिक करें और अपना मोबाइल नंबर डालें
छात्रों को वार्ता करने के लिए डॉ. नलिनी कांत झा ने बुलाया जिसके बाद छात्रों का प्रतिनिधिमंडल उनके कक्ष में जाकर मिला और अपनी 26 सूत्री मांगों को उनके समक्ष रखा। इसके बाद कुलपति डॉ. झा ने जल्द से जल्द इन मांगों पर विचार कर उन्होंने पूरा करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्त्ता एवं छात्र आंदोलन समाप्त कर वापस लौटे। इस विशाल छात्र रैली, घेराव एवं प्रदर्शन में सैंकड़ों की संख्या में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्, जमुई जिला से संतोष राणा, अनीता मंडल, निहाल वर्मा, डुंगडुंग सिंह, संध्या कुमारी, बिट्टू कुमार सहित विभिन्न जगहों से आये परिषद् के छात्र, छात्रा एवं विद्यार्थी नेताओं ने हिस्सा लिया। 

(गौरव कुमार)
gidhaur.com     |     22/07/2017, शनिवार 
रुपया 100 का रिचार्ज, क्लिक करें और अपना मोबाइल नंबर डालें
Click : Mobile @ Low Price

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ