Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर हुआ डिजिटल, कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा

 (स्वाइप मशीन के साथ सुभाष राजहंस)

कैशलेस एवं डिजिटल लेन-देन करना वर्त्तमान समय की मांग है, इसलिए अब हर मनुष्य को लेन-देन में पारदर्शिता लाना जरूरी है। उक्त कथन को गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत बसे कुमरडीह गांव को पूरी तरह कैशलेस करने का बीड़ा उठाने वाले स्थानीय राजहंस ट्रेडर्स के मालिक व अल्ट्राटेक एवं जेपी सिमेन्ट के अधिकृत विक्रेता श्री सुभाष राजहंस जी चरितार्थ करने में लगे हैं।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कैशलेस इकोनॉमी को बढ़ावा देते हुए डिजिटल ट्रांजैक्शन के आह्वान पर श्री राजहंस ने कुमरडीह गांव में एक डिजिटल कैशलेस को बढ़ावा देने हेतु युवाओं की टोली का गठन किया और इस माध्यम से उन्होंने अपील की कि सभी अपने-अपने स्तर से गांव के लोगों को डिजिटल लेन-देन की तकनीकों के बारे में जानकारी दें। साथ ही उन्होंने गांव में स्वच्छता अभियान को पूरी तरह लागू करने हेतु गांव के युवाओं को सार्वजनिक स्थलों की सफाई के लिए प्रेरित करने की भी बात कही।

साफ तौर पर अगर कहा जाए तो गिद्धौर से जिले की ओर जाने वाले बायपास रोड के किनारे प्रखंड से 2 कि.मी. की दुरी पर स्थित कुमरडीह गाँव श्री राजहंस के इस कवायद से काफी सिख ले रहा है। यह बात गिद्धौर जैसे इलाके के लिए महत्वपूर्ण है। अपने छोटे से व्यवसाय को कैशलेस से जोड़कर सुभाष राजहंस ने अन्य सभी व्यवसायियों  एवं ग्राहकों के लिए प्रेरणास्त्रोत बनकर उभरे हैं।

(अभिषेक कुमार झा)
26/04/2017, बुधवार 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ