बड़ी खबरें

लछुआड़ में मौन सत्याग्रह चलाकर सरकारी नाकामयाबियों का जताया विरोध, जानिए पूरा मामला

जमुई (न्यूज़ डेस्क) :- भोजन का अधिकार अभियान को बल देते हुए जमुई से प्रबोध जन सेवा संस्थान
द्वारा मध्य विद्यालय, लछुआड़ के प्रांगण में मृतकों को
श्रद्धांजलि देने के साथ-साथ लॉक डाउन तथा उसके बाद उत्पन्न परिस्थितियों में सरकार की नाकामियों के प्रति विरोध प्रर्दशित किया।


संस्थान से जुड़े सुमन सौरभ ने बताया कि सरकार द्वारा अराजक तरीके से किये गया लॉक डाउन तथा उसके बाद उस से उत्पन्न परिस्थितियों में सरकार की नाकामियों के प्रति यह विरोध प्रदर्शन है तथा उन्होंने बताया कि सरकार के असंवेदनशील निर्णयों के दुष्परिणामस्वरुप अपनी जान गंवाने वाले मजदूरों, महिलाओं, बच्चों आदि के प्रति शोक व्यक्त करने के लिए 2 मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दिया गया तथा सामाजिक दूरी को मद्देनज़र रखते हुए काली पट्टी बाँध अपनी सहानुभूति दर्ज किया।
 उन्होंने बताया कि रोजी रोटी का अधिकार अभियान द्वारा यह कार्यक्रम देश भर में एक ही समय पर आयोजित किया गया है, जिसमें रोजी रोटी का अभियान के राज्य चैप्टर द्वारा अपने राज्यों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें जमुई से हमारी संस्थान ने इसकी अगुआई की है।
इस मौन सत्याग्रह में उपस्थित रहे मधुकर सिंह, नवल कुमार, राकेश पाठक, मनोहर मांझी, सोनू पाठक, सुमंत सिंह, कार्तिक मांझी, बंटी कुमार, जयनारायण रविदास, अमित सिंह, नुनवती देवी, कौसल्या देवी, सानू सिंह, गोनू धोबी जी के साथ-साथ दर्जनों लोग उपस्थित रहे।